कुशवाहा के पाला बदलने के कयासों के बीच पार्टी के सांसद ने कहा- NDA का हिस्सा बनी रहे आरएलएसपी

0
101
file photo

आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा के विपक्ष में शामिल होने के कयासों के बीच पार्टी के सांसद राम कुमार शर्मा ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन में बनी रहे. सांसद ने यह भी इच्छा जताई कि कुशवाहा भी अपने पद पर बने रहें. राम कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘मैं एनडीए में हूं और गठबंधन में बना रहना चाहूंगा. मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी पार्टी इसका हिस्सा बनी रहेगी.’’

सांसद से पूछा गया कि अगर पार्टी के अध्यक्ष बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए से अलग हो जाते हैं तो क्या पार्टी में दरार पड़ जाएगी, इस पर उन्होंने उम्मीद जताई कि ऐसा कुछ नहीं होगा. पार्टी के सूत्रों ने बताया कि शर्मा के अलावा पार्टी के दो विधायकों में से एक का मानना है कि उन्हें एनडीए में रहना चाहिए. उन्होंने हालांकि कहा कि पार्टी के अनेक नेताओं ने कुशवाहा से अपील की है कि वह आरएलएसपी को लोक सभा की केवल दो सीटों पर चुनाव लड़ने की बीजेपी की पेशकश को स्वीकार नहीं करें.

यह भी पढ़े  प्रदेश के हर कोने से जनता को आमंतण्र देने में जुटे भाजपा नेता

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कह चुके हैं कि बीजेपी और जेडीयू 2019 में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आरएलएसपी ने 2014 में तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था और तीनों में जीत दर्ज की थी. हालांकि पार्टी के एक सांसद अरूण कुमार ने पार्टी छोड़ कर अपनी अलग पार्टी बना ली है.

कुशवाहा ने विपक्षी नेता शरद यादव से सोमवार को मुलाकात की थी जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार से मतभेदों और लोकसभा चुनाव में सीटों के प्रस्तावित बटवारें से नाखुश होने की वजह से वह पाला बदल सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here