काशी को पीएम मोदी का रिटर्न गिफ्ट, देंगे 500 करोड़ की सौगात

0
188

वाराणसी में अपना 68वां जन्मदिन मनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी को रिटर्न गिफ्ट देने वाले हैं। पीएम मोदी आज वाराणसी को पांच सौ करोड़ से ज्यादा की सौगात देने वाले हैं। थोड़ी देर में पीएम मोदी बीएचयू के एंफीथिएटर मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले कल पीएम मोदी ने बाबा विश्वानाथ की पूजा अर्चना की और अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर परियोजना के चल रहे कामों का जायजा लिया। देर रात मोदी ने मंड़ुआडीह रेलवे स्टेशन का दौरा किया और साफ सफाई से लेकर सुविधाओं का जायजा लिया।

विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को काशी की गलियों में घूमे पीएम मोदी
काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद आधी रात को वाराणसी की गलियों में घूमे पीएम मोदी

इस बीच, मोदी के 68वें जन्मदिन की पूरी काशी में धूम रही। प्रदेश के सूचना राज्यमंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक नीलकंठ तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर नगर में 68 स्थानों पर 68-68 किलोग्राम का केक काटकर खुशी मनायी गयी। इसके अलावा प्रधानमंत्री की लम्बी आयु के लिए 68 मंदिरों में विशेष प्रार्थना की गयी। पाणिनी कन्या विद्यालय में मोदी की सलामती के लिये ‘यज्ञ‘ किया गया।

यह भी पढ़े  मोदी सरकार ने आठ कैबिनेट समितियों का किया पुनर्गठन, जानें किसको कहां मिली जगह

साथ ही 90 स्थानों पर करीब एक हजार दीये भी जलाये गये। इसके अलावा 72 स्थानों पर चिकित्सा शिविर लगाये गये। उन्होंने बताया कि इस मौके पर इस आध्यात्मिक नगरी में सफाई अभियान चलाया गया।

सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे और एक स्कूल में बच्चों से मुलाकात करके उन्हें जीवन में सफलता के मंत्र दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नरउर स्थित प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि वे सवाल पूछने में कभी ना घबराएं. सवाल पूछना, सीखने के लिए बहुत जरूरी चीज है.

मोदी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर बात की और उन्हें खेल की आवश्यकता के बारे में भी बताया. पीएम ने बच्चों से कहा कि खेल भी बहुत जरूरी है. जिंदगी में विभिन्न क्षमताओं को आत्मसात करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे हमेशा काम आती हैं.

अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर खुश नजर आ रहे बच्चों ने कहा कि मोदी ‘काका’ ने उनसे कहा है कि ‘खेलोगे तो खिलोगे’. प्रधानमंत्री ने उन्हें मेहनत करके आगे बढ़ने की नसीहत दी और कहा कि जिंदगी में आने वाले परेशानियों से कभी ना घबराएं.

यह भी पढ़े  कल करुणानिधि के अंतिम संस्कार में जाएंगे मोदी-राहुल, तमिलनाडु में सात दिन का राजकीय शोक

बता दें, दो दिवसीय यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एम्पीथियेटर ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे. मोदी बीएचयू एम्फीथियेटर में 557 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. मोदी की अपने संसदीय क्षेत्र में यह 14वीं यात्रा है.

इससे पहले पीएम मोदी अपना 68वां जन्मदिन मनाने वाराणसी पहुंचे. बाबतपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय समेत मंत्री नीलकंठ तिवारी ने उनका स्वागत किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here