काम पर हैं अधिकारी, हड़ताल पर है सरकार :IAS एसोसिएशन दिल्ली

0
105

दिल्ली में चल रही सियासी उठापटक पर आखिरकार रविवार को खुद आईएस एसोसिएशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मीडिया के सामने सफाई दी। एसोसिएशन की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया गया कि हम किसी भी तरह की हड़ताल पर नहीं है। हम सब अपने ऑफिस में अपना तय काम कर रहे हैं। हर विभाग अपना काम कर रह है। कोई अधिकारी ना तो हड़ताल पर है ना ही काम धीमें कर रह है। सरकारें आती-जाती रहती है लेकिन आईएस अधिकारी हर सरकार के साथ समान रूप से काम करते हैं। सामान्य तौर पर हम इस तरह अपना पक्ष नहीं रखते लेकिन इन हालातों में हमें प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी बात रखनी पड़ रही है। हम सिर्फ कानून और संविधान के अनुसार काम कर रहे हैं। हमारा किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई संबंध नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली में हालात सामान्य नहीं है राजधानी में आईएस अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है।
वहीं आम आदमी पार्टी इस मुद्दे पर पीएम आवास तक जुलूस निकालने के लिए तैयारी कर रही है। इस प्रदर्शन को लेकर आम आदमी पार्टी और दिल्ली पुलिस आमने-सामने आ गए हैं। दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि आप की तरफ से उनसे किसी भी तरह के प्रदर्शन के लिए कोई इजाजत नहीं ली गई है। पुलिस ने साफ किया है कि अगर धारा 144 की उल्लंघन किया गया है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली मैट्रो के चार स्टेशन भी दिल्ली पुलिस ने बंद कर दिए है। इस मार्च के तहत दिल्ली मेट्रो रविवार को अपने मध्य क्षेत्र के पांच स्टेशनों को बंद रखेगी।

यह भी पढ़े  मुख्य सचिव मामला: केजरीवाल के घर से CCTV फुटेज जब्त, LG से मिलेंगे केजरीवाल

पुलिस की सलाह के अनुसार, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने पहले लोक कल्याण मार्ग स्टेशन पर दोपहर 12 बजे से प्रवेश व निकासी बंद की। इसके बाद केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक व जनपथ स्टेशन भी दोपहर बाद दो बजे से बंद हो गए। केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर हालांकि इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर पर करीब एक सप्ताह से धरना दे रहे हैं। उपराज्यपाल से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर आप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास-7, लोक कल्याण मार्ग पर एक जुलूस निकालने की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here