कांग्रेस सत्ता में आई तो ‘चौकीदार’ जेल में होगा: राहुल गांधी

0
59

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सियासी शोर जैसे-जैसे तेजी पकड़ रहा है, वैसे ही कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर होती जा रही है. इस संबंध में एक कदम आगे बढ़ते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे को दोहराते हुए एलान किया कि चुनाव के बाद राफेल डील में ‘चोरी’ की जांच होगी और ‘चौकीदार’ जेल में होगा.

राहुल गांधी ने गुरुवार को महाराष्ट्र के नागपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी केंद्र में सत्ता में आई तो इस सौदे की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘राफेल डील में कोई छोटी-मोटी चोरी नहीं हुई है. मैं आपको बता रहा हूं कि चुनाव के बाद जांच होगी और जेल में दूसरा चौकीदार होगा. जेल के बाहर दूसरे चौकीदार होते हैं.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने रैली में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड़ाकू विमान खरीद सौदे में बदलाव किया, जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए. राहुल गांधी ने कहा, ‘रक्षा मंत्रालय का दस्तावेज बताता है कि नरेंद्र मोदी ने मूल सौदे में बदलाव किया और एक विमान 1600 करोड़ रुपये में खरीदा.’ इस दौरान राहुल गांधी ने पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को राफेल सौदे में भ्रष्टाचार होने की बात पता होने का दावा किया.

यह भी पढ़े  चौकीदार चोरों के होते हैं, ईमानदारों के नहीं :राहुल गांधी

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए चौकीदार को चोर बताते रहे हैं. वो प्रेस कॉन्फ्रेंस और सार्वजनिक मंचों पर ‘चौकीदार चोर है’ शब्द का इस्तेमाल करते रहे हैं. अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने चौकीदार को जेल में भेजने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here