कांग्रेस ने शुरू की 40 सीटों पर तैयारी, 2009 में लालू ने ऑफर की थीं तीन सीटें

0
33
file photo

बिहार में कांग्रेस ने लोकसभा की सभी चालीस सीटों पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है. आलाकमान के निर्देश पर लोकसभावार पर्यवेक्षकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकें भी जारी हैं.

सभी चालीस सीटों के लिए अपने सशक्त उम्मीदवार, उनका समीकरण और उम्मीदवारी के दावे और जीतने के आधार के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा रही है. आलाकमान ने भी बिहार कांग्रेस को सभी सीटों पर चुनाव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है.

लोकसभावार तैयारियां शुरू हो गई हैं. लोकसभावार बैठकें हो रही हैं. पर्यवेक्षकों को रिपोर्ट बनाने को कहा गया है. लोकसभावार कम से कम तीन उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो रही है. इन उम्मीदवारों के जीतने का समीकरण और आधार के बारे में विस्तृत रिपोर्ट आलाकमान को सौंपनी है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी के मुताबिक दो दिन बाद अशोक गहलौत बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी जिसके बाद 14 जुलाई को पहली रिपोर्ट आलाकमान को सौंप दी जाएगी.

यह भी पढ़े  धन को तेरह गुना करने का पर्व है धनतेरस

आलाकमान ने बिहार इकाई को नौ बिन्दुओं पर रिपोर्ट सौंपने को कहा है जिसमें सभी सीटों पर जीतने वाले उम्मीदवारों की सूची, क्यों और कैसे के साथ सभी महत्वपूर्ण बातें होंगी. 2009 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले राजद-कांग्रेस का गठबंधन टूट गया था और कांग्रेस ने अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था.

तब लालू यादव ने कांग्रेस को मात्र तीन सीटें ही देने के लायक समझा था. जाहिर है दूध का जला छांछ भी फूंक-फूंक कर पीता है. ऐसी ही किसी स्थिति से निपटने के लिए कांग्रेस ने सभी सीटों पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है, हालांकि बहुत कुछ आने वाले समय के साथ-साथ कांग्रेस-राजद के संबंधों पर निर्भर करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here