कांग्रेस को सम्मानजनक सीटें देने का बढ़ता दबाव लालू यादव को बेचैन कर रहा है: सुशील मोदी

0
16
file photo

एनडीए में जारी सीट बंटवारे की कवायद के बीच बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने आरजेडी पर निशाना साधा है. सुशील मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट शेयरिंग की प्रक्रिया के दौरान बीजेपी ने जेडीयू के साथ जो समझौता किया है, उससे आरजेडी पर कांग्रेस को सम्मानजनक सीटें देने का बढ़ता दबाव लालू प्रसाद को बेचैन कर रहा है.

डिप्टी सीएम ने ट्वीट किया, ”लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीट शेयरिंग की प्रक्रिया के दौरान भाजपा ने जद-यू के साथ जो समझौता किया है, उससे राजद पर कांग्रेस को सम्मानजनक सीटें देने का बढ़ता दबाव लालू प्रसाद को बेचैन कर रहा है. उन्हें राजग की नहीं, महागठबंधन की चिंता करनी चाहिए.”

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार 26 अक्टूबर को दिल्ली में नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई. इसके बाद अमित शाह ने घोषणा की कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि एनडीए के बाकी घटक दलों को सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. बिहार में एनडीए की घटक दल एलजेपी ने इस फॉर्मूले का स्वागत किया.

यह भी पढ़े  संघ प्रमुख मोहन भागवत ने स्वंयसेवकों को पढ़ाया अनुशासन और समाजसेवा का पाठ

वहीं उपेंद्र कुशवाहा के बारे में उन्होंने कहा कि वे एनडीए में हैं और बने रहेंगे. उधर सोमवार को सीट बंटवारे पर बातचीत के लिए केंद्रीय मंत्री और आरएलएसपी अध्यक्ष कुशवाहा दिल्ली रवाना हुए. इससे पहले मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वार्ता के टेबल पर वे अपनी बात रखेंगे, सीटों को लेकर मीडिया से वे कोई बातचीत नहीं करेंगे. बता दें कि बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here