कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में प्रणब मुखर्जी को न्योता नहीं!

0
34

कांग्रेस पार्टी दो साल के अंतराल के बाद 13 जून को इफ्तार का आयोजन करने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के ताज पैलेस होटल में होने वाली इस इफ्तार पार्टी के लिए कांग्रेस ने सभी सहयोगी दलों को दावत दी है, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को न्योता नहीं दिया गया.

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी की तरफ से पहली बार इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है और पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग को इफ्तार के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है.

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने ‘भाषा’ को बताया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की मेजबानी में 13 जून को इफ्तार का आयोजन किया जाएगा. यह आयोजन ताज पैलेस होटल में होगा.’

गौरतलब है कि आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी के जाने से कांग्रेस की नाराज़गी किसी से छिपी नहीं है. हालांकि कांग्रेस नेताओं ने खुलकर इस पर कुछ भी नहीं कहा, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति का यह कदम उनके लिए असहज करने वाला रहा.

यह भी पढ़े  पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा मोदी कांग्रेस को धमका रहे हैं

प्रणब मुखर्जी ऐसे वक्त में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हुए, जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार आरएसएस पर निशाना साध रहे हैं. ऐसे में गांधी परिवार और प्रणब मुखर्जी के बीच की दूरी बढ़ती नजर आ रही है और इफ्तार में न्योता न दिया जाना, इसी की एक बानगी माना जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here