कश्मीर से कन्याकुमारी तक टैक्स में एकरूपता होने से सब खुश : मंत्री

0
225
बोधगया : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक टैक्स में एकरूपता लाने से सब खुश हैं. जीएसटी के लागू होने से पहले लोगों को परेशानी महसूस हुई, पर अब धीरे-धीरे सब ठीक होता जा रहा है. हमने लोगों की आवश्यकता के अनुरूप समाधान किया है. पैसे के स्लैब को ठीक किया जा रहा है.
ये बातें बोधगया में शुक्रवार को अखिल भारतीय केंद्रीय उत्पाद शुल्क निरीक्षक एसोसिएशन की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहीं. उन्होंने कहा कि मलेशिया में जीएसटी फ्लॉप हो गया व सिंगापुर जो पटना  से भी छोटा है, वहां  जीएसटी को अमल में आने में सात वर्ष गुजर गये हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की आजादी के वक्त भी लोग रात के 12 बजे तक जाग कर यह टकटकी लगाये हुए थे कि कब देश की आजादी की घोषणा होती है.
ठीक उसी तरह आजादी के बाद दूसरी मर्तबा जीएसटी लागू होने की घोषणा का लोग इंतजार कर रहे थे. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐतिहासिक व साहसिक कदम है और  इसका लाभ पूरे देश को मिल रहा है. उन्होंने जीएसटी की सफलता के लिए उत्पाद शुल्क के  पदाधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी व कहा कि इसके कारण टैक्स के भुगतान करनेवालों की संख्या में भी अप्रत्याशित बढ़ोतरी देखी जा रही है.  उन्होंने कहा कि टैक्स भुगतान में वृद्धि होने से सरकार के पास ज्यादा पैसे आ रहे हैं और उस पैसे का उपयोग देश के विकास में किया जा रहा है.
जीएसटी देश के विकास में बड़ा कदम    : कार्यक्रम में विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह उर्फ कुमार बाबू व औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह ने भी जीएसटी की सराहना करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र की सरकार ने जीएसटी लागू कर देश के विकास की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया है. इससे सभी वर्गों को लाभ पहुंच रहा है.
कार्यक्रम में महाबोधि मंदिर के केयर टेकर भिक्खु दीनानंद व एसोसिएशन के अध्यक्ष सह सीजीएसटी व सीएक्स पटना- वन के कमिश्नर रणविजय सिंह, सहित बिहार व झारखंड के उत्पाद शुल्क विभाग के अधिकार शामिल हुए. कार्यक्रम में शामिल होने से पहले केंद्रीय मंत्री ने विष्णुपद में पिंडदान किया व महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना की. बैठक का समापन शनिवार को किया जायेगा.
यह भी पढ़े  तेजस्वी के मौन साधने से उनका अपराध छुप नहीं जायेगा : मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here