कल 2 अप्रैल से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के तूफानी चुनावी दौरे का होगा आगाज

0
120

कल 2 अप्रैल से प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तूफानी चुनावी दौरे का आगाज सूबे में होगा . प्रधानमंत्री 2 अप्रैल को जमुई और गया लोकसभा चुनाव का दौरा करेंगे। इस दिन वे दोनों स्थानों पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वही मुख्यमंत्री नितीश कुमार गया के गांधी मैदान की सभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ शुरू करेंगे । गया से जदयू के विजय मांझी चुनाव मैदान में हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 अप्रैल 2019 को गांधी मैदान, गया में आयोजित चुनावी सभा में शामिल होंगे। वे 3 अप्रैल 2019 को पूर्णियां लोकसभा क्षेत्र के गोरेलाल मेहता महाविद्यालय का मैदान, बनमनखी में संतोष कुशवाहा के लिए बांका लोकसभा क्षेत्र के हाई स्कूल का मैदान, उदाडीह, प्रखंड-सुल्तानगंज में गिरिधारी यादव के लिए एवं नवादा विधानसभा क्षेत्र के इंटर विद्यालय का मैदान, नारदीगंज में कौशल यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।वे 4 अप्रैल को भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के मध्य विद्यालय का मैदान, मुक्तापुर में अजय कुमार मंडल के लिए, जमुई लोकसभा क्षेत्र के आरएस कॉलेज का मैदान, तारापुर में चिराग पासवान के लिए नवादा लोकसभा क्षेत्र के हॉस्पीटल मैदान, वारसलीगंज में चन्दन कुमार के लिए एवं औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के हाई स्कूल का मैदान, गुरुआ में सुशील कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी नवीन कुमार आर्य ने दी।

यह भी पढ़े  बिहार उपचुनाव में हिस्सा नहीं लड़ने का फैसला जदयू राज्य इकाई का है : मुख्यमंत्री

कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार आएंगे। बिहार में उनकी पहली चुनावी सभा गया में होगी। कल हीं वे जमुई में भी सभा को संबोधित करेंगे। उनके दौरे की खासियत यह होगी कि उनकी दोनों सभा एनडीए के घटक दल जदयू व लोजपा प्रत्याशी के पक्ष में होगी। सोमवार को जमुई में चिराग पासवान के नामांकन के बाद हुई चुनावी सभा में लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने पीएम के बिहार आने की पुष्टि की। वहीं, प्रदेश भाजपा नेताओं में मुख्यालय प्रभारी देवेश कुमार ने कहा कि दो अप्रैल को प्रधानमंत्री सबसे पहले गया लोकसभा क्षेत्र में जदयू प्रत्याशी विजय कुमार मांझी के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील करेंगे।

गया के बाद प्रधानमंत्री जमुई में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। जमुई में लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील करेंगे। पीएम का विधिवत कार्यक्रम अब तक नहीं आया है। वैसे पीएम की चुनावी सभा दिन के दूसरे पहर में होने की संभावना है। वहीं पीएम के आगे के चुनावी सभाओं को लेकर प्रदेश भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री हर चरण में दो-दो लोकसभा क्षेत्र में सभा को संबोधित कर सकते हैं। इस हिसाब से प्रधानमंत्री बिहार में 12 से 14 चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं।

यह भी पढ़े  9 हजार करोड़ रुपए लेकर भागने वाला माल्‍या रो रहा है, 13 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्‍त

जमुई से लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान जबकि गया से जदयू के विजय मांझी मैदान में हैं। यहां 11 अप्रैल को मतदान होना है। इसके पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 30 मार्च औरंगाबाद और नवादा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा करेंगे। औरंगाबाद से पार्टी के मौजूदा सांसद सुशील सिंह और नवादा से लोजपा के चंदन कुमार मैदान में हैं।

भाजपा की ताबड़तोड़ रैलियां
उधर, बिहार में पहले चरण के नामांकन के साथ एनडीए का प्रचार अभियान भी जोड़ पकड़ने लगा है। मंगलवार को प्रदेश भाजपा के बड़े नेताओं का दौरा कई अन्य लोकसभा क्षेत्रों में होगा। यहां जनसभा भी आयोजित की जाएगी। केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के मोहिउद्दीनगर में जनसभा करेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष व उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी नित्यानंद राय भी मौजूद रहेंगे।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मुजफ्फरपुर में जनसभा करेंगे तो पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव महाराजगंज के भगवानपुर में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे। वहीं केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सासाराम में और रामकृपाल यादव जमुई में जनसभा करेंगे।

यह भी पढ़े  उपसभापति ने विधान परिषद के 189वें सत्र को किया संबोधित

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here