कपिल देव ने ‘क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी’ से दिया इस्तीफा,

0
53

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने कथित तौर पर क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है. खबरों के मुताबिक उन्होंने यह इस्तीफा बीसीसीआई के एथिक्स ऑफिसर डीके जैन द्वारा हिताों के टकराव (कनफ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट) के संबंध में एक नोटिस भेजे जाने के बाद दिया है.

बता दें कि कपिल देव के साथ इस कमेटी के दो अन्य सदस्यों क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी को भी हितों के टकराव का यह नोटिस भेजा गया था. इन तीनों ही सदस्यों से 10 अक्टूबर तक जवाब मांगा गया था. इस मामले में शांता रंगास्वामी ने पहले ही इस्तीफा दे दिया है.

 इन्होंने की थी शिकायत 

बता दें कि मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के लाइफ मेंबर संजीव गुप्ता ने सीएसी के तीनों सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी. संजीव गुप्ता की शिकायत के मुताबिक कपिल देव एक फ्लड लाइट कंपनी के मालिक, इंडियन क्रिकेट एसोसिएशन (आईसीए) के सदस्य और सीएसी के मेंबर हैं.

यह भी पढ़े  एक नई किस्म की लामबंदी नये शीतयुद्ध का भय

इसी तरह अंशुमान गायकवाड़ आईसीए के सदस्य हैं और एक एकेडमी के मालिक हैं. शांता रंगास्वामी आईसीए और सीएसी दोनों की सदस्य हैं. बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई भी व्यक्ति एक से अधिक पद पर नहीं रह सकता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की जगह इन तीनों सदस्यों ने पिछले साल ली थी. इन्होंने सबसे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए हेड कोच का चयन किया था. इस साल अगस्त के महीने में इस पैनल ने रवि शास्त्री को दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here