औरंगाबाद डीएम के ठिकानों पर CBI रेड, ढाई करोड़ की हेराफेरी का है आरोप

0
68

बिहार के औरंगाबाद के जिलाधिकारी कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.सीबीआई की 15 सदस्यीय टीम शुक्रवार सुबह 10 बजे डीएम आवास पहुंची और सभी कर्मचारियों को बाहर निकाल कर डीएम से पूछताछ शुरु कर दी. फिलहाल जिलाधिकारी से पूछताछ जारी है.

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई की छापेमारी औरंगाबाद के नवीनगर पॉवर जेनेरेटिंग कंपनी के पावर प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण के लेन-देन से जुड़ा हुआ है. इस मामले में करीब ढ़ाई करोड़ की गड़बड़ी की बात सामने आ रही है.

आरोप है कि ढाई करोड़ का चेक ऐसे व्यक्ति के नाम पर जारी कर दिया है जिसका अधिग्रहित जमीन से कोई लेना देना नहीं है. औरंगाबद के साथ जिलाधिकारी के नोएडा, लखनऊ, पटना समेत 6 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

दिल्ली से प्राप्त जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही एनटीपीसी से संबंध रखने वाली कंपनी भारतीय रेल बिजली कंपनी लिमिटेड  के सीईओ शिव कुमार के खिलाफ भी सीबीआई ने केस दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़े  चारा घोटाला: चौथे मामले में आज फैसला टला

दरअसल, ये पूरा मामला औरंगाबाद के नवीनगर इलाके में चल रहे एक प्रोजेक्ट से जुडा हुआ है. यह प्रोजेक्ट करीब 1500 एकड़ में चल रहा है, जिसके लिए करीब 8,100 करोड की रकम तय की गई है. इस आठ हजार एक सौ करोड के प्रोजेक्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here