एक मंच पर होंगे पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित

0
48

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 27 सितंबर के बीच अमेरिका की यात्रा पर रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक साथ एक मंच पर होंगे. 22 सितंबर को ह्यूस्टन में पीएम मोदी और ट्रंप एक साथ भारतीय-अमेरिकी लोगों को संबोधित करेंगे. ये जानकारी व्हाइट हाउस दी है.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने एक बयान जारी करके कहा है, ‘’22 सितंबर को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी को रेखांकित करने के लिए ह्यूस्टन, टेक्सास और वैपकोटेना ओहियो की यात्रा करेंगे. इस दौरान वह ह्यूस्टन में पीएम मोदी के साथ एक कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे.’’

वहीं, पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के एक साथ मंच साझा करने पर अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा है, ‘’दोनों नेताओं के द्वारा ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम को संबोधित करना ऐतिहासिक और अभूतपूर्व है. यह न केवल रिश्ते में निकटता बल्कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच व्यक्तिगत दोस्ती को भी दर्शाता है.’’

यह भी पढ़े  PU छात्रसंघ चुनाव : cccc, VC से मिलने पहुंचे थे PK

UN महासभा के वार्षिक सत्र को भी संबोधित करेंगे मोदी
बता दें कि अमेरिका दौरे पर पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र को भी संबोधित करेंगे और न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताओं में शामिल होंगे. संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र में वक्ताओं की सूची के मुताबिक मोदी का संबोधन 27 सितंबर की सुबह होगा. मई में दोबारा चुनाव जीतने के बाद मोदी का संयुक्त राष्ट्र में यह पहला भाषण होगा. बता दें कि हाउडी मोदी अमेरिका में रह रहे भारतीय लोगों का सामुदायिक कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए तकरीबन 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अलावा गवर्नर और कई अन्य नेता भी शामिल होंगे.

मोदी के भाषण के बाद बोलेंगे इमरान खान
संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में वक्ताओं की सूची के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मोदी के भाषण के कुछ देर बाद बोलेंगे. दुनिया महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाने जा रही है. इस मौके पर मोदी 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आर्थिक सामाजिक परिषद में विशेष कार्यक्रम ‘लीडरशिप मैटर्स: रेलवंस ऑफ गांधी इन द कंटेम्परेरी वर्ल्ड’ की मेजबानी करेंगे.

यह भी पढ़े  निर्णयों के कार्यान्वयन में कोताही बर्दाश्त नहीं : राज्यपाल

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here