उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान- NDA में तालमेल की कमी, समय से पहले हो सीटों का बंटवारा

0
64
file photo

जदयू और लोजपा के बाद एनडीए के घटक दल रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि कि एनडीए में तालमेल की कमी है। सभी दलों को बैठकर आगामी चुनाव के लिए रणनीति बनाने की जरूरत है। चुनाव का समय आने से पहले यह तय हो कि कौन सी पार्टी अगले चुनाव में कितनी सीटों पर लड़ेगी।

एनडीए के सहयोगी जेडीयू और लोजपा के बाद रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी माना है कि एनडीए में तालमेल की कमी है. कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि चुनाव का समय आने से पहले यह तय हो कि कौन सी पार्टी अगले चुनाव में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

उपचुनाव में मिल रही हार पर चिंता जताते हुए कुशवाहा ने कहा कि कहीं ना कहीं कुछ तो कमी है ऐसे में एनडीए की बैठक बुलाना बहुत जरूरी है. बैठ कर आपस में बातचीत होनी चाहिये. उन्होंने कहा कि नीतियों का क्रियान्वयन ठीक से नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़े  गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना पीएम का सपना : मंत्री

महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर भी समीक्षा होनी चाहिए. पीएम दिन-रात काम करते हैं लेकिन बावजूद इसके कहां चूक हो रही है ये जानना जरूरी है. ये जानना भी जरूरी है कि उप चुनाव के नतीजे ऐसे क्यों आ रहे हैं. हार की समीक्षा होनी चाहिए .

उन्होंने कहा कि पिछड़ा समाज के लिए 27 फीसदी आरक्षण की सीमा उचित नहीं है. हमारी आबादी के अनुरूप आरक्षण मिलना चाहिए और 27 फीसदी आरक्षण की सीमा बढ़ायी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि सामाजिक-आर्थिक जनगणना की रिपोर्ट जल्द से जल्द सार्वजनिक हो. जब तक हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में दलित और पिछड़ा वर्ग के लोग नहीं होंगे,हमारा हक नहीं मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here