उन्नाव गैंगरेप केस: पुलिस को आज शाम तक रिपोर्ट पेश करने का सीएम योगी का अल्टीमेटम

0
12

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की इस सनसनीखेज वारदात में एक तरफ एक बेबस परिवार है तो दूसरी तरफ है सूबे की सत्ता में बैठी पार्टी का एक दबंग विधायक जिसपर एक लड़की से रेप का आरोप लगा और फिर विधायक के बाहुबली भाई को रेप पीड़ित के पिता की पीट-पीट कर हत्या के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया। मामले ने तूल पकड़ा तब सूबे की सियासत में भूचाल आ गया और सवाल सीधे सरकार पर उठने लगे, तब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए। एक्शन में आते ही सीएम योगी ने पहले तो एसआईटी गठित कर पीड़ित परिवार को इंसाफ का भरोसा दिया और फिर अल्टीमेटम जारी कर दिया।

सीएम योगी ने एसआईटी को उन्नाव रेप केस में किसी भी सूरत में आज शाम तक अपनी प्राथमिक रिपोर्ट पेश करने को कहा है। सीएम के इस अल्टीमेटम के साथ ही उन्नाव रेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर शिकंजा कस गया है। विधायक का नाम रेप के केस में आरोपी के तौर पर शामिल कर लिया गया है। हालांकि अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है लेकिन रेप पीडित के पिता की मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद गिरफ्तार विधायक के भाई अतुल सिंह पर मारपीट के साथ साथ हत्या का केस भी दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़े  यूपी निकाय चुनाव काउंटिंग: बीजेपी 16 में से 9 नगर निगम में आगे, 6 पर बीएसपी को बढ़त

इससे पहले रेप पीड़ित के पिता की आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनको बेरहमी से मारा गया था। शरीर पर चोट के एक दो नहीं 14 निशान थे। डॉक्टरों ने मौत का कारण पिटाई की वजह से बडी आंत का फटना बताया। सीएम के एक्शन में आते ही मामले में पुलिस भी हरकत में दिख रही है। सबसे पहले तो उन पुलिसवालों पर कार्रवाई हुई जिन्होंने इस मामले में लापरवाही की। एसपी ने एसओ समेत कई पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह के भाई अतुल सिंह और उसके गुर्गों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और विधायक के भाई पर हत्या का केस भी दर्ज हो गया।

लेकिन पीड़ित परिवार इससे संतुष्ट नहीं है। परिवार का सवाल है आखिर विधायक पर कार्रवाई कब होगी। उसे भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। पीड़ित परिवार रेप के आरोपी बीजेपी के दबंग विधायक की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है लेकिन खुद विधायक इस पूरे मामले को अपने खिलाफ एक साजिश बता रहे हैं। यूपी का ये मामला अब SIT के हवाले है। सीएम के अल्टीमेटम के मुताबिक एसआईटी को आज शाम तक इस मामले की रिपोर्ट पेश करनी है।

यह भी पढ़े  कोहरे का कहर, 48 गाड़ियां टकराई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here