उत्तर प्रदेश के मऊ में सिलेंडर ब्लास्ट, हादसे में 10 लोग मरे, करीब 15 घायल

0
45

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में सोमवार तड़के बड़ा हादसा हो गया है. एक घर के अंदर सिलेंडर ब्लास्ट से अब कर 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 15 के करीब लोग घायल हो गए हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और मऊ के जिलाधिकारी ने हादसे में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की है. सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन की टीमें घटनास्थल पर पहुंची हैं. राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है. अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, यह घटना मऊ के मोहम्दाबाद के वलीदपुर गांव में हुई है. जहां घर के अंदर रसोई में खाना बनाने के दौरान गैस का सिलेंडर फट गया. जिसके बाद तेज धमाके के साथ दो मंजिला इमारत ढह गई. डीएम के अनुसार, हादसे में अब कर मरने वालों की संख्या कम से कम 10 है. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. आशंका जताई जा रही है अभी भी कुछ लोग मलबे में दबे हुए हैं. इस ब्लास्ट से पूरे इलाके में दहशत फैल गई.

यह भी पढ़े  बिहार सहित पुरे हिन्दुस्तान में श्वेत क्रान्ति के जनक थे डा वर्गीज़ कुरियन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने और हादसे के पीड़ितों को हर संभव मदद एवं राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here