उच्च शिक्षा के विकास को लेकर सीएम ने राज्यपाल से की मुलाकात

0
160
Patna-Dec.4,2017-Bihar Chief Minister Nitish Kumar is meeting with Bihar Governor Satyapal Mallik at Raj Bhawan in Patna.

पटना – राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर शिष्टाचार मुलाकात की। करीब 45 मिनट की मुलाकात के दौरान राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा की बेहतरी को लेकर विमर्श किया।  जानकारी के मुताबिक संवाद कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मिलने राजभवन पहुंचे।  मुलाकात के दौरान राज्यपाल श्री मलिक ने मुख्यमंत्री को विगत 25 नवम्बर को राजभवन में सम्पन्न कुलपतियों की बैठक में लिए गये महत्वपूर्ण निर्णयों से अवगत कराया। मुलाकात के क्रम में विविद्यालय से जुड़े विभिन्न मुद्दों तथा राज्य में उच्च शिक्षा के विकास को लेकर आवश्यक विचार-विमर्श हुआ।

राज्यपाल ने बताया कि राजभवन ने विश्वविद्यालयों के एकेडिमिक ऑडिट का फैसला किया है। इसके साथ ही विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि वे एकेडमिक और परीक्षा कैलेंडर को निर्धारित अवधि में पूरा करें। दोनों के बीच विश्वविद्यालयों से जुड़े अन्य मसलों पर भी गहन विचार-विमर्श हुआ। विमर्श के दौरान मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, शिक्षा के प्रधान सचिव आरके महाजन, राज्यपाल के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्र एवं मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े  प्रतिभा के धनी थे डॉ.श्रीनिवास चिकित्सक ही नहीं,साहित्यिक साधु थे :राज्यपाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here