इस्तीफा देने पर अड़े , दो टूक कहा- ‘अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहूंगा’

0
60

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की थी। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी अभी भी अपने फैसले पर टिके हुए हैं और कई लोगों की अपील के बाद भी इससे टस से मस नहीं हो रहे हैं। बुधवार को राहुल की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस सांसदों की बैठक हुई थी। इस बैठक में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद से राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं. लेकिन अब इसपर से सस्पेंस खत्म होता दिख रहा है. सूत्रों को मुताबिक, कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने साफ तौर पर कह दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे. हालांकि अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े राहुल गांधी को मनाने की कोशिशें जारी हैं.

यह भी पढ़े  मेट्रो रेल परियोजना सहित सूबे को कई योजनाओं की सौगात

राहुल के अलावा अध्यक्ष पद के लिए कोई विकल्प नहीं- सांसद

आज हुई बैठक में लोकसभा के सभी सांसदों ने राहुल गांधी से कहा कि आप ही अध्यक्ष रहे. पार्टी के लिए यही बेहतर रहेगा. सांसदों ने राहुल गांधी से कहा है कि आपके अलावा अध्यक्ष पद के लिए कोई विकल्प नहीं है.क्या राहुल को

मनाएंगे यूथ कांग्रेस के नेता?

एक तरफ कांग्रेस हाई-कमांड के नजदीकी नेता नए कांग्रेस अध्यक्ष के चेहरे को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं वहीं राहुल गांधी से बने रहने की गुजारिश भी बसदस्तूर जारी है. इसी कड़ी में आज युवा कांग्रेस के देश भर से आए कार्यकर्ता राहुल गांधी के घर पर इकट्ठे होंगे और उनसे इस्तीफा वापस लेने का अनुरोध करेंगे.

जल्द बुलई जा सकती है कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक:

इससे पहले दिल्ली कांग्रेस भी शीला दीक्षित के नेतृत्व में इसी मांग को लेकर राहुल के सरकारी आवास पर प्रदर्शन कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, राहुल को मनाने के लिए जल्द कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई जा सकती है.

यह भी पढ़े  80 विधायकों वाले राजद को महज नौ विधानसभा क्षेत्रों में मिली बढ़त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here