इथियोपिया हादसे के बाद भारत ने बोइंग विमानों के उड़ानों पर लगाई रोक, आज शाम को बुलाई बड़ी बैठक

0
54
इथियोपिया के बोइंग विमान हादसे के बाद कई देशों ने इसकी उड़ानों पर रोक लगा दी है. भारत में नागर विमानन महानिदेशायलय (DGCA) ने भी यहीं किया है, जबकि आज बुधवार शाम को DGCA ने सभी एयरलाइंस के अधिकारियों की बड़ी बैठक बुलाई है.

भारत में बोइंग 737 मैक्स के उड़ान पर रोक लगाने से स्पाइस जेट पर अधिक प्रभाव पड़ेगा. स्पाइस जेट के बेड़े में बोइंग के आठ विमान शामिल हैं. वहीं, प्राइवेट एविएशन कंपनी जेट एयरवेज ने हवाई जहाज बोइंग 737 MAX की उड़ान बंद करने का फैसला प्लेन क्रैश के बाद ही कर लिया था. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी खामियों पर बोइंग से बातचीत जारी है.

इथियोपिया हादसे के बाद चीन, ऑस्ट्रेलिया, नार्वे, इंडोनेशिया, मलेशिया, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर के बाद यूके, जर्मनी, फ्रांस ने भी बोइंग 737 मैक्स 8 की उड़ानों पर रोक लगा दी है. पांच माह से भी कम वक्त में बोइंग 737 मैक्स 8 के दो नए विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गए. जिससे उड़ानों पर रोक लगानी पड़ी.

यह भी पढ़े  चार दिनों तक बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

गौरतलब हो कि रविवार (10 मार्च) को इथियोपिया एयरलाइन्स का विमान अदिस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरते ही एक खेत में गिर गया था. जिसमें 157 लोगों की मौत हो गई थी. जिसमें 4 भारतीय भी शामिल थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here