आरा: विषाक्त भोजन खाकर 70 से अधिक बीमार, बच्चे और महिलाएं भी शामिल

0
74

बिहार के आरा जिले में रविवार को एक शादी समारोह में विषाक्त भोजन खाने से 70 से ज्यादा लोग बीमार हो गए. बीमार लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे भी बताए जा रहे हैं. बीमार लोगों में बाराती और घराती दोनों पक्षों के लोग शामिल हैं. सभी लोगों का इलाज आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी में चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक रविवार की रात उदवंतनगर के दक्षिणी एकौना गांव से बारात पीरो के बरौली आई थी. बारात के पहुंचने और दरवाजा लगने तक सब ठीक ठाक था, लेकिन जैसे ही बारातियों और घरातियों ने शादी में बनाया गया नाश्ता खाया,थोड़ी देर के बाद सबकी तबियत खराब होने लगी और एक-एक करके बीमार होने का आंकड़ा 70 से ज्यादा पहुंच गया जिससे शादी समारोह में अफरातफरी मच गई.

बीमार लोगों को आनन-फानन में पीरो पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया गया है. फिलहाल, सभी बीमारों का इलाज आरा सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं, बीमार लोगों की संख्या इतनी है कि सदर अस्पताल के इमरजेंसी में लोग जमीन पर लेटकर अपना इलाज करवा रहे हैं.

यह भी पढ़े  शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती को दी गई महासमाधि

सदर अस्पताल के चिकित्सक इसे फ़ूड पॉइजनिंग का केस बताया है. चिकित्सकों के मुताबिक सभी पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत पहले से बेहतर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here