आरक्षित सीटों पर लड़ रहे आरक्षण का विरोध करनेवाले पासवान परिवार के तीन सदस्य:

0
28

राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्वीट कर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान और उनके सांसद बेटे चिराग पासवान पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने हमला बोलते हुए कहा है कि आरक्षण का विरोध करनेवाले रामविलास पासवान का पूरा परिवार आरक्षित सीटों पर ही चुनाव लड़ रहा है.
लोकसभा चुनाव में राजग गठबंधन के सहयोगी दल लोजपा को छह सीटें मिली हैं. इनमें से रामविलास पासवान के परिवार के तीन सदस्य चुनावी मैदान में हैं. तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरक्षण का विरोध एवं आरक्षण समाप्ति की बात करनेवाले रामविलास पासवान और चिराग पासवान का परिवार आरक्षित सीटों पर ही चुनाव लड़ रहा है. साथ ही सवाल उठाते हुए कहा है कि अनारक्षित सीटों से लड़ने में किसका डर है? लोजपा कोटे की 50 फीसदी सीटों पर केवल पासवान परिवार ही लड़ेगा. शेष बिहार में उन्हें कोई और दलित नहीं मिला.

Tejashwi Yadav

@yadavtejashwi
आरक्षण का विरोध एवं आरक्षण समाप्ति की बात करने वाले रामबिलास जी और चिराग़ पासवान का पूरा परिवार आरक्षित सीटों पर ही चुनाव लड़ रहा है। अनारक्षित सीटों से लड़ने में किसका डर है? लोजपा की 50 फ़ीसदी सीटों पर केवल पासवान परिवार ही लड़ेगा। बाक़ी बिहार में इन्हें कोई और दलित नहीं मिला।

यह भी पढ़े  मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह यौन शोषण कांड के खिलाफ वाम दलों की मानव श्रृंखला 28 को

मालूम हो कि राजग गठबंधन के सहयोगी दल लोजपा को जमुई, नवादा, हाजीपुर, समस्तीपुर, वैशाली और खगड़िया सीटें मिली हैं. इनमें जमुई से चिराग पासवान, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान चुनावी मैदान में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here