आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट पर दो समुदायों में तनाव, हिंसा के बाद निषेधाज्ञा लागू

0
60

कैमूर : फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के विरोध में समुदाय विशेष के आक्रोशित लोगों ने सोमवार को नगर की सड़कों पर जम कर उत्पात मचाया। उन्‍होंने आरोपित के घर जाकर तोड़फोड़ भी की। दसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों में भी गुस्‍सा भड़क गया। पुलिस को भी जनाक्रोश का शिकार होना पड़ा। फिलहाल, स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण्‍ा में बताई जा रही है। शहर में एहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

भुआ थाना क्षेत्र भभुआ नगर के वार्ड 22 निवासी एक युवक के फेसबुक वॉल पर सुमुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट से लोग भड़क गए। आक्रोशित लोगों ने सोमवार की सुबह नगर के एकता चौक पर जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने का प्रयास किया।

इसी बीच सद्भाव बनाए रखने के लिए वार्ड 15 के पार्षद पति इरशाद खां, समाज सेवी रमजान अंसारी आदि के साथ वार्ता चल रही थी। अचानक सड़क जाम करने वाले हजारों लोगों में से कुछ सौ युवा निकले और वार्ड 22 में पहुंच कर आरोपित युवक के घर पर तोड़-फोड़ करने लगे। परिजनों की माने तो घर में रखे गए टीवी आदि को क्षतिग्रस्त करने के साथ मारपीट भी की गई। जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपित के परिवार को बचाया।

यह भी पढ़े  खानकाह-ए-मुजीबिया पहुंचे सीएम, दावते इफ्तार में हुए शामिल

इस घटना की जानकारी मिलने पर दूसरे पक्ष के लोग भी आक्रोशित हो गए। वे दूसरे समुदाय के लोगों से भिडऩे की तैयारी करने लगे। फिर, भारी पुलिस बल के साथ एसपी हरप्रीत कौर घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने मुख्य मार्ग से लेकर वार्ड की गलियों तक पैदल चलकर लोगों को समझाया तथा घरों में रहने की अपील की। इस क्रम में कई जगह भगदड़ की स्थिति भी पैदा हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here