आत्म सुरक्षा के लिए जल, थल व नभ तीनों सेनाओं का बढ़ायेगा ताकत : राजनाथ

0
181

भारत विस्तार वादी नहीं है, किंतु आत्म सुरक्षा के लिए भारत जल, थल और नभ तीनों सेनाओं का ताकत बढ़ायेगा. इसके लिए आगे की प्रक्रिया जारी है. भारत कमजोर भारत नहीं, बल्कि दुनिया का ताकतवर देश हो गया है. वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के 3 देश रूस, चीन और अमेरिका में से एक को पीछे छोड़ देगा. भारत का एंटी सैटेलाइट मिसाइल 3 मिनट में दुनिया के किसी भी सेटेलाइट मिसाइल को ध्वस्त करने की क्षमता रखता है. भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से मजबूत हो रही है. दुनिया के तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था वाला देश में भारत शामिल हो गया है. यह मोदी के करिश्माई विकास का परिणाम है.

उक्त बातें शिवहर जिला मुख्यालय किसान मैदान में एनडीए प्रत्याशी रामादेवी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि 2014 में भारत टॉप टेन में नौवें स्थान पर था. किंतु मोदी के करिश्माई विकास का परिणाम है कि आज दुनिया के छठे स्थान में भारत की गिनती होती है. कुछ ही दिनों में भारत दुनिया के टॉप टेन में पांचवें स्थान वाला देश भारत हो जायेगा.

मोदी सरकार के विकास और कार्य को परख कर चाहिए वोट
कहा की जनता की आंखों में धूल झोंक कर सत्ता नहीं चाहिए. बल्कि जो काम और विकास किया है उस के बल पर मोदी के कार्य और विकास को परख कर एनडीए प्रत्याशी को वोट दीजिए. उन्होंने मोदी सरकार में किये गये विकास की चर्चा करते हुए कहा कि 2008 से 2014 तक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कांग्रेस सरकार में मात्र 25 लाख आवास बने थे.

यह भी पढ़े  ‘परिवार के अंदर व बाहर कोई वारिस नहीं खोज पाए लालू’ : सुशील मोदी

जबकि, मोदी सरकार ने जो 2014 से 2018 के बीच में 1 करोड 30 लाख आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनवाये हैं. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना से पूर्व कांग्रेस सरकार ने 1947 से लेकर 2014 तक मात्र 12 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया था. जबकि, प्रधानमंत्री उज्‍जवला योजना के तहत मोदी सरकार ने साढ़े 4 वर्षों में 13 करोड़ लोगों को गैस कनेक्शन दिया.

कांग्रेस सरकार में 1947 से 2014 तक 50 प्रतिशत लोगों का ही बैंक खाता खुला था. जबकि भाजपा सरकार ने 1 साल में शत-प्रतिशत परिवार का बैंक खाता खुलवाया. जिसमें आज डीवीटी के माध्यम से सीधे वृद्धा पेंशन छात्रवृत्ति एवं अनुदान की राशि जा रही है. कहा कि सिस्टम में बदलाव किया गया है. मोदी सरकार ने सिस्टम में बदलाव लाकर भ्रष्टाचार को समाप्त करने का प्रयास किया. जिसका लाभ मिला कि 1 लाख दस हजार करोड़ की बचत हुई. उक्त सभी राशि भ्रष्टाचारियों के खाते में चली जाती थी.

मोदी सरकार की नीयत दृष्टि एवं इमान है साफ
कहा कि मोदी सरकार की नियत दृष्टि और इमान साफ है. गरीबों के लिए उनके दिल में दर्पण है. जिसके कारण मोदी सरकार में गरीबों को ध्यान में रखा गया. उनके लिए कल्याणकारी योजनाएं लायी गयी. अमेरिका के एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार 2014 में साढ़े 12 करोड़ गरीब गंभीर संकट से गुजर रहे थे. किंतु आज के डेट में मात्र साढ़े सात करोड़ लोग गंभीर संकट से गुजर रहे हैं.

यह भी पढ़े  सुखाकर होगी नमी वाले धान की खरीद : उपमुख्यमंत्री

अगले 5 साल में भारत में कोई नहीं रहेगा गरीब
अगले 5 साल में इनका कल्याण हो जायेगा. अगले 5 वर्षों के बाद भारत में एक भी आदमी गरीबी रेखा के नीचे नहीं होगा. 2022 तक सभी के पास पक्का मकान होगा. सभी के घरों में गैस कनेक्शन होगा.

मर्यादा तोड़ने वाले को सिखाएं सबक
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में भी अपशब्द बोलने से नहीं चूक रहे हैं. मर्यादा तोड़ने वाले को सबक सिखाएं. कहा कि स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था में मर्यादा टूटनी नहीं चाहिए इससे लोकतंत्र कमजोर होता है और देश को टूटने का खतरा होता है. ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है. कहा कि प्रधानमंत्री के बारे में चोर कहने वाले लोगों को बता देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्योर हैं उनका दोबारा प्रधानमंत्री बनना श्‍योर है चारों तरफ शोर है मोदी वनस मोर है.

कहा कि कांग्रेस राष्ट्रद्रोही कानून को समाप्त करना चाहती है. ऐसे में देश को कमजोर करना चाहती है. किंतु उनकी सरकार बनी तो राष्ट्रद्रोह का कानून और सख्त होगा. कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि 1971 में पाकिस्तान को दो टुकड़ों में कर देने वाली श्रीमती इंदिरा गांधी को अटल जी ने संसद में दुर्गा कहा था. तो पाकिस्तान को सबक सिखाने वाले मोदी को सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय क्यों नहीं दिया जाए. इस सवाल का जवाब कांग्रेस से पूछिए.

यह भी पढ़े  शिवहर से जेडीयू विधायक शर्फुद्दीन की तस्वीर वायरल

केसीसी पर किसानों को 5 साल तक नहीं देना होगा ब्याज
उन्होंने किसानों की चर्चा करते हुए कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक का कर्ज अगर किसान लेते हैं और लेन-देन कर लेते हैं. तो 5 साल तक उन्हें एक भी पैसा ब्याज नहीं देना होगा. 5 एकड़ से जमीन अधिक हो या कम हो सभी किसान के खाते में 6000 रुपये की राशि भेजी जायेगी. वहीं, 60 साल के बाद किसानों को 3000 रुपये पेंशन दिये जायेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव पांडे ने की. किंतु गृह मंत्री के पहुंचने के बाद सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह ने मंच संचालन की जिम्मेवारी संभाली.

उन्होंने लोगों से एनडीए समर्थित सांसद रामादेवी को सहयोग करने की अपील की. वहीं एनडीए सरकार में किये गये विकास को रेखांकित किया. कार्यक्रम के दौरान पूर्व सांसद लवली आनंद ने शिवहर की ज्वलंत समस्याएं रेल खोरीपाकर पुल निर्माण आदि की ओर गृहमंत्री मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया तथा आनंद मोहन को न्याय देने की मांग की.

इस दौरान विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन ने नीतीश सरकार में शिवहर जिले में किये गये पुल निर्माण, सड़क निर्माण आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी. कार्यक्रम में निवर्तमान सांसद एनडीए प्रत्याशी रामादेवी, पूर्व विधायक पवन जायसवाल, विधायक लाल बाबू गुप्ता, मोतीलाल लोजपा जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडे समेत अन्य ने भी सभा को संबोधित किया. इस दौरान राज्य सभा सदस्य गोपाल नारायण सिंह मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here