आज से छाये रहेंगे बादल, लू से राहत नहीं

0
8
पटना : सोमवार से बादल छाये रहेंगे. हालांकि, राजधानी को लू और गर्मी से फिलहाल राहत मिलती दिखायी नहीं दे रही है. तापमान में आंशिक गिरावट ही महसूस होगी.  जहां तक रविवार की बात है, तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा. यह तापमान पिछले दिन से केवल एक डिग्री कम है.
आइएमडी, पटना के  मुताबिक राजधानी का तापमान अभी भी सामान्य से  पांच डिग्री सेल्सियस कम है. रविवार को न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री अधिक 26 डिग्री सेल्सियस रहा. फिलहाल सोमवार से शुक्रवार तक पश्चिमी विक्षोभ से राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाये रह सकते हैं. कुछ इलाकों में बूंदा-बांदी भी हो सकती है.
फिर खराब होने लगी पटना की हवा
पटना : करीब एक हफ्ते से मोडरेट  कैटेगरी में चल रहा पटना का एयर क्वालिटी इंडेक्स फिर खराब दर्ज हुआ है.  12 मई को एयर क्वालिटी इंडेक्स 236  रहा. इस तरह पटना की हवा  स्वास्थ्य के लिहाज से बिल्कुल अच्छी नहीं रही.  हालांकि, गया की हवा संतोषजनक रही.
उल्लेखनीय है कि पटना की हवा को सबसे ज्यादा चुनौती ओजोन गैस बन गयी है. दरअसल इन दिनों शहर का सबसे बड़ा  पॉल्यूटेंट कंटेंट अब पीएम 2.5 की बजाय ओजोन गैस साबित हो रही है. जानकारी के मुताबिक बिहार के दूसरे शहरों मसलन  गया का एयर क्वालिटी 97 और मुजफ्फरपुर का इंडेक्स 147 रहा है.
यह भी पढ़े  पुलवामा हमले में शहीद संजय के घर पहुंचे नीतीश, दी श्रद्धांजलि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here