आज मणिपुर और असम से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे PM मोदी

0
53

पंजाब के गुरदासपुर में रैली के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर और असम के एक दिन के दौरे पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री का मणिपुर-असम का ये दौरा पंजाब के गुरदासपुर से शुरू हुए चुनाव प्रचार के पहले चरण का ही हिस्सा है। आज प्रधानमंत्री मोदी पहले मणिपुर पहुंचेंगे जहां कुछ प्रमुख परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। मणिपुर के बाद पीएम मोदी असम जाएंगे जहां सिल्चर में वो एक रैली को संबोधित करेंगे।

भाजपा के एक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह रैली मोदी द्वारा चुनाव प्रचार के पहले चरण का हिस्सा होगी। केवल दस दिन के अंतराल में यह उनका दूसरा असम दौरा होगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने क्रिसमस डे पर देश के सबसे लंबे रेल सह सड़क पुल ‘बोगीबील पुल’ का उद्घाटन किया था।

भाजपा और इसके सहयोगियों ने क्षेत्र के आठ राज्यों की 25 संसदीय सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य बनाया है। असम में उन्हें 14 सीटों में से कम से कम 11 पर जीतने की उम्मीद है। पिछले लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने असम में सात सीटें जीती थीं। 2016 विधानसभा चुनावों में वह 61 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

यह भी पढ़े  INDvsENG: टीम इंडिया की इंग्लैंड में 32 साल में सबसे बड़ी जीत, बने ये 5 रिकॉर्ड

असम से पहले पीएम मोदी मणिपुर पहुंचेंगे। इस वो दौरान आठ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और चार अन्य योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इंफाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री हप्ता कांगजीबंग जायेंगे जहां वह एक जनसभा में परियोजनाओं का उद्घाटन और उनकी आधारशिला रखेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घटान करेंगे उसमें टेंगनौपाल जिले के मोरेह में चेकपोस्ट, इंफाल पूर्वी जिले में डोलाइथाबी बैराज परियोजना, एफसीआई खाद्य भंडार गोदाम, उखरुल जिले में बफर जलाशय आदि शामिल हैं। इसके अलावा भी वह कई अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे एवं उद्घाटन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here