आज मकर संक्रांति पर विभिन्न दल आयोजित करेंगे कार्यक्रम

0
67

पटना : भाजपा का दही-चूड़ा भोज सोमवार को आयोजित होने जा रहा है. इसका आयोजन भाजपा एमएलसी रजनीश कुमार के बेली रोड स्थित सरकारी आवास पर होगा. इसमें  डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत सभी मंत्री और तमाम बड़े नेता के अलावा बड़े स्तर पर कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसमें जदयू के भी तमाम मंत्रियों और दिग्गजों के शामिल होने के कयास लगाये जा रहे हैं. लोजपा प्रमुख और केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान के भी शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है. हालांकि, भाजपा के केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के नयी दिल्ली स्थित आवास पर भी भोज का आयोजन किया जा रहा है. इसमें नयी दिल्ली में मौजूद एनडीए के मंत्रियों के अलावा सभी बड़े नेता शामिल होंगे. एमएलसी रजनीश कुमार ने बताया कि भोज के लिए जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी गयी है. बेगूसराय से उनके क्षेत्र से दही खासतौर से मंगवाया गया है. भागलपुर से कतरनी और पश्चिम चंपारण के चनपटिया से मिर्चा चूड़ा मंगवाया गया है. इसके अलावा खिचड़ी का भी इंतजाम रहेगा. इसे पूरे एनडीए का भोज बताया जा रहा है.

यह भी पढ़े  दूसरे दिन भी एनडीए कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

कांग्रेस का आयोजन कल जुटेंगे महागठबंधन के नेता 

पटना : सदाकत आश्रम में मंगलवार को दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया है. इसमें राजद के तेजस्वी प्रसाद यादव, हम के जीतनराम मांझी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, लाेजद के शरद यादव, विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है. बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने आमंत्रण दिया है. सदाकत आश्रम में पूर्वाह्न 11 बजे से भोज होगा. प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बताया कि दही-चूड़ा भोज में महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेता शामिल होंगे.

रालोसपा (ललन गुट) का भोज आज 

रालोसपा (ललन गुट) का दही-चुड़ा भोज सोमवार को होगा. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन पासवान ने पार्टी कार्यालय बी-33 राजवंशीनगर में भोज रखा है. भोज में एनडीए घटक दलों के नेता के शामिल होने की संभावना है. विधान पार्षद संजीव श्याम सिंह व विधायक सुधांशु शेखर भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़े  एईएस से बच्चों की मौत पर केंद्र से मांगेंगे मदद :उपमुख्यमंत्री

लोजपा आज करायेगी दही-चूड़ा भोज, एनडीए नेताओं का होगा जुटान 

 पटना. लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री  रामविलास पासवान मकर संक्रांति पर दही–चूड़ा का भोज देंगे. सोमवार को पार्टी कार्यालय में 1:30 बजे से आयोजित इस विशेष भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय आदि एनडीए के नेताओं का जुटान होगा. लोजपा के सभी जिलाध्यक्ष, दलित सेना के सभी जिलाध्यक्ष सहित करीब दस हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

पटना : राजद नहीं करेगा कार्यक्रम का आयोजन 

 पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की होली और मकर संक्रांति का  दही चूड़ा का भोज हमेशा से चर्चा में रहता आया है. राबड़ी देवी द्वारा मनाया जाने वाला छठ की चर्चा होती रही है. लेकिन, बताया जा रहा है कि इस बार राजद में मकर संक्रांति के मौके पर दही-चूड़ा का भोज नहीं होगा. राजद सूत्रों ने बताया कि पार्टी सुप्रीमो के जेल में रहने के कारण इस बार राजद की ओर से आयोजन नहीं किया जायेगा.

यह भी पढ़े  गोल चेलैंजर की प्रवेश परीक्षा 24 दिसम्बर को

पटना : जदयू का दही-चूड़ा भोज आज, सीएम होंगे शामिल

 पटना : जदयू की तरफ से सोमवार को दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया है. इसमें करीब 10 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है. यह आयोजन प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के हार्डिंग रोड आवास पर होगा. इस भोज में शामिल होने के लिए राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मंत्री नंदकिशोर यादव, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान समेत अन्य दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here