आज बापू सभागार में महागठबंधन का सम्मेलन

0
47

समाजवादी चिंतक डाॅ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर शनिवार को बापू सभागार में महागठबंधन की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया गया है. आयोजकों के अनुसार सम्मेलन की तैयारी पूरी हो गयी है. कार्यक्रम दिन के ग्यारह बजे से शुरू होगा.

इसमें राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम व वीआइपी के नेता व कार्यकर्ता भाग लेंगे. रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा को कार्यक्रम का संयोजक बनाया गया है. शुक्रवार को रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महागठबंधन के अलावा वामदलों व राज्य के बाहर के समाजवादी चिंतकों को भी आमंत्रित किया गया है.

पांच विस व एक लोस क्षेत्र की जनता के बीच मुख्य विपक्षी दल राजद व कांग्रेस ने अपने अपने चुनावी मुद्दे पर वोट मांगने की तैयारी में हैं. कांग्रेस ने जनता के बीच केंद्रीय मुद्दे पर जबकि राजद ने स्थानीय मुद्दे लेकर जायेगी. इन मुद्दों के माध्यम से वह सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश करेगी.

यह भी पढ़े  बिहार बोर्ड ने किया सब्जेक्ट पैटर्न में बदलाव

राज्य में किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, बेलहर, नाथनगर व दरौंदा में विस उपचुनाव तो समस्तीपुर में लोस उपचुनाव के लिए 21 को मतदान कराया जायेगा. कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने बताया कि कांग्रेस इस उपचुनाव में केंद्र सरकार की ननपरफार्मेंस मुख्य मुद्दा रहेगा. उन्होंने बताया कि देश की वित्तीय स्थिति चरमरा रही है. देश कंगाली की जा रहा है.

खुद पीएम मोदी भी यह मान रहे हैं कि वह देश का आठ प्रतिशत जीडीपी नहीं वापस लौटा सकते. केंद्र की सरकार देश को सांप्रदायिक सद्भावना के विपरीत काम कर रही है. इधर, राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि राज्य में संस्थागत भ्रष्टाचार है. सरकार में अफसरशाही इतनी हावी है कि मंत्री की बात तक नहीं सुनी जाती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here