आज पटना पहुंचेंगे लालजी टंडन, गुरुवार को ले सकते हैं राज्यपाल पद की शपथ

0
154

भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालजी टंडन बुधवार को पटना पहुंचेंगे. बिहार के राज्‍यपाल मनोनीत किए गए लालजी टंडन कल यानी गुरुवार को पद की शपथ ले सकते हैं. राज्यपाल मनोनीत होने के बाद लालजी टंडन ने कहा​ कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने उन पर विश्वास जताया है.

उन्होंने कहा​ कि वह बिहार के विकास में योगदान देने की कोशिश करेंगे. राज्य के अभिभावक की भूमिका में रहेंगे. बता दें कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन को बिहार का राज्यपाल मनोनीत किया है.

राजनीति में सभासद से संसद तक का सफर तय करने वाले लालजी टंडन के जीवन पर दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का काफी असर रहा. वह खुद कहते हैं कि अटल बिहारी वाजपेयी उनके साथी, भाई और पिता रहे. अटल के साथ उनका करीब पांच दशकों का साथ रहा. इतना लंबा साथ अटल का शायद ही कभी किसी के साथ रहा हो.

यह भी पढ़े  G-7 का सदस्य नहीं है भारत, फिर भी पीएम मोदी को क्यों किया गया आमंत्रित?

लालजी टंडन का जन्म लखनऊ में 12 अप्रैल 1935 को हुआ. 1958 में कृष्णा टंडन से विवाह हुआ. पढ़ाई उन्होंने स्नातक तक की है. उनके पुत्र गोपाल जी टंडन इस समय उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री हैं. अपने शुरुआती जीवन में लालजी टंडन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए.

इसी दौरान वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संपर्क में आए. इसके बाद उनका करीब 5 दशकों तक अटल बिहारी वाजपेयी से संबंध कायम रहा. पिछले दिनों अटल बिहारी वाजपेयी के देहांत पर लालजी टंडन काफी परेशान रहे. लखनऊ की सड़कों पर अटल और लालजी टंडन के साथ के तमाम किस्से लोगों की जुबां पर रहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here