आजादी के बाद देश में नामपंथी, वामपंथी, दमनपंथी राजनीतिक कल्‍चर रहे, हम लाए विकासपंथी : PM मोदी

0
74

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए रविवार को उत्‍तर प्रदेश के भदोही पहुंचे. यहां उन्‍होंने चुनावी रैली के दौरान विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्‍होंने कहा, ‘हमारे देश में आजादी के बाद 4 तरह के राजनीतिक कल्चर चले- पहला नामपंथी, दूसरा वामपंथी, तीसरा दाम व दमनपंथी और चौथा है जो हम लाए हैं विकासपंथी. हमारा कल्चर है विकास पंथी, जिसके लिए सिर्फ और सिर्फ देश के लोगों का विकास ही सबसे बड़ी प्राथमिकता है, जिसके लिए दल से भी बड़ा देश है.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि चुनाव की गर्मी तो बढ़ती चली जा रही है लेकिन ईश्वर, मौसम और आपका मिजाज मदद कर रहा है. दुनिया भर में भारत का सम्मान हो रहा है और देश की बात मानी जा रही है और बड़े-बड़े देश अपना सर्वोच्च सम्मान दे रहे है. जब ये खबर आपके पास आती है तो आपका सीना चौड़ा होता है? ये कमाल है हिंदुस्तान का.

यह भी पढ़े  2019 के लोकसभा चुनाव में BJP को कोई चुनौती नजर नहीं आती: पीएम मोदी

उन्‍होंने कहा कि देश में आतंकी हमला होता है तो हर किसी को दर्द होता है कि नहीं होता है? जब वीर जवान का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपट कर आता है तो देश को दुख होता है कि नहीं? लेकिन उसके जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक होता है तो आपको गर्व होता है की नहीं? आपको गर्व हुआ? आपको लगता है कि मोदी का रास्ता सही है?

उन्‍होंने कहा कि जब भारत ने अंतरिक्ष में सैटेलाइट को उड़ा दिया तो आप को गर्व हुआ? यही तो देश की ताकत होती है. जब आप सही नीयत और नीति से लोगों के हितों को ध्यान में रखकर काम करते हैं तो नामुमकिन भी मुमकिन हो जाता है. किसने सोचा था की मक्का मदीना के सऊदी अरब में जहां भारतीय कभी-कभी गलत कामों में पकड़े जाते हैं. हमारे 850 लोग सऊदी जेल में थे और मैंने सऊदी के राजकुमार से अनुरोध किया कि उनको छोड़ा जाए. उन्‍होंने मेरी बात मान ली और उनको रमजान से पहले ही घर वापस आने दिया.

यह भी पढ़े  बिहार लोकसभा चुनाव :भाजपा मिशन 2019 के लिए जो टीम तैयार हो रही है उसमें कई नये चेहरे होंगे

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों मसूद अजहर को आतंकी घोषित किया गया और पाकिस्तान उसको दावत खिला रहा था. अब पाकिस्तान को मसूद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. ये भारत की बढ़ती ताकत का असर है लेकिन महामिलावटी दाल भारत की कामयाबी को मानने के लिए भी तैयार नहीं है. उन्‍होंने कहा कि कहते हैं कि देश में चुनाव था इसलिए मोदी ने मसूद पर बैन लगवा दिया. हर चीज को चुनाव के चश्मे से देखने से ही कांग्रेस और उसके साथियों की ये हालत हो गई है.

पीएम मोदी ने कहा कि अगर आज दुनिया में भारत की गूंज सुनाई दे रही है तो इसके पीछे आपके वोट की ताकत है. सपा -बसपा और कांग्रेस ने हमेशा लोगों को आपस में जात-पात और पंथ के नाम पर भिड़ाकर सिर्फ अपना और अपने परिवार का विकास किया है. इन पार्टियों के बड़े नेताओं की कुछ दशक पहले तक क्या हालत थी और आज वो कैसी आलिशान जिंदगी जी रहे हैं ये भी देखते रहिए.

यह भी पढ़े  शराबबंदी में ढिलाई हुई तो थानेदारों की खैर नहीं : नीतीश

उन्‍होंने कहा कि अगर मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता हूं तो मेरे गरीब भाइयों के हक के लिए लड़ता हूं. अगर मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता हूं तो मैं देश के ईमानदारों के लिए एक दीवार बनकर उनकी मदद के लिए लड़ता हूं. इन महामिलावटी लोगों ने सत्ता को हमेशा अपनी दौलत बढ़ाने का जरिया माना है. जबकि हमारे लिए सत्ता, देश के लोगों की सेवा का माध्यम रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज यहां से मैं पूरे हिंदुस्तान की मुस्लिम बहनों से कहना चाहता हूं कि आज दुनिया के मुस्लिम देशों में भी तीन तलाक की प्रथा नहीं है. हम भी भारत की मुस्लिम महिलाओं को वही अधिकार देना चाहते हैं, जो दुनिया के मुस्लिम देशों में मिला हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here