आईजोल में पीएम मोदी ने हाईड्रोपावर प्रोजेक्ट का किया उद्धाटन

0
185

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मिजोरम के आईजोल में हाईड्रो पावर परियोजना का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं पीएम के तौर पर पहली बार मिजोरम आया हूं. हम एक समान विकास की नीति को लेकर आए है. हमारी कोशिश है कि दिल्ली की मदद सीधे राज्यों तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि हम चाहते है कि दिल्ली खुद चलकर आपके पास आए. पीएम मोदी ने कहा कि यह राज्य की तीसरी सबसे बड़ी हाईड्रो पावर परियोजना है. हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट से राज्य का विकास तेजी से होगा.

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर के विकास की यात्रा को लेकर कहा कि अटल बिहार बाजपेयी जी के कार्यकाल के दौरान नॉर्थ ईस्ट के क्षेत्र में कई विकास कार्य गए थे  हम अटल जी के विजन को आगे ले जा रहे है. उन्होंने कहा कि अटल जी ने उत्तर पूर्व के विकास के लिए काम किए. मंत्रीपरिषद के मेरे सहयोगी लगातार नॉर्थ ईस्ट के राज्यों के दौरे पर आते-जाते रहते है.

यह भी पढ़े  जल, थल और वायु सेना को पीएम मोदी ने दी पूरी आजादी, क्या होगा अब?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शनिवार को) मिजोरम और मेघालय के दौरे पर हैं, जहां वे कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इस दौरे के तहत पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह करीब नौ बजे मिज़ोरम के आइजोल स्थित लेंगपुई हवाई अड्डा पहुंचे थे.

पीएम का कहना है कि इन परियोजनाओं से पूर्वोत्तर की विकास यात्रा को नयी रफ्तार मिलेगी. यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘मोहक और उमंग से भरा पूर्वोत्तर बुला रहा है. शनिवार को मिजोरम और मेघालय की यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं. जहां कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा’.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम पूर्वोत्तर में अपार संभावनाएं देखते हैं और क्षेत्र के समग्र विकास के लिए हरसंभव प्रयास करने को प्रतिबद्ध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here