अश्विनी चौबे व छेदी के लिए चुनावी सभा करेंगे नीतीश,पंजाब हरियाणा हिमाचल में मोदी करेंगे रैलियां, यूपी में 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगी प्रियंका

0
73

लोकसभा चुनावों के अंतिम 2 चरणों के लिए देश के सारे सियासी दल अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। अभी तक 420 से भी ज्यादा सीटों पर मतदान हो चुका है और अंतिम बची सीटों पर कड़ा संघर्ष देखने को मिल सकता है। आज शाम 5 बजे छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। 12 मई को 7 राज्‍यों की 61 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। देश के 2 सबसे बड़े राजनीतिक दलों, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस, के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बनाई जा सके। वही बिहार में भी पक्ष हो या विपक्ष नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं . इसी कड़ी में एक-दूसरे के नेताओं पर भी कड़े प्रहार किए जा रहे हैं। तमाम सियासी दलों की इसी नोकझोंक की खबरों और लेटेस्ट अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें।

आज बिहार दौरे पर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आ रहे है , वे NDA उम्मीदवार वीणा देवी के लिए करेंगे चुनावी सभा, मुजफ्फरपुर के सरैया में 11 बजे करेंगे जनसभा , आज उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बिहार दौरा है वे पूर्वी चंपारण के अरेराज में 1 बजे करेंगे चुनावी सभा कोसंबोधित करेंगे जहा बीजेपी प्रत्याशीराधामोहन सिंह के लिए वोट मागेंगे

यह भी पढ़े  नगर निकायों व पंचायतों के उप चुनाव की तैयारी शुरू,दो नगर निकायों में चुनाव आज

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह् मुख्यमंत्री, बिहार नीतीश कुमार 10 मई को बक्सर, सासाराम एवं आरा सहित तीन लोकसभा क्षेत्रों में चार कार्यक्रम करेंगे। वे भाजपा उम्मीदवार अश्विनी चौबे के लिए बक्सर के राजपुर बक्सर इंटर कॉलेज का मैदान राजपुर में चुनाव प्रचार करेंगे। वे भाजपा उम्मीदवार छेदी पासवान के लिए सासाराम के कैमूर हवाई अड्डा मैदान, भभुआ में चुनावी सभा करेंगे। वे भाजपा उम्मीदवार राजकुमार सिंह के लिए आरा तरारी भोजपुर में तथा संदेश में चुनावी सभा करेंगे।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी आज तीन जनसभाओ को संबोधित करेगे , वे सीवान,गोपालगंज,महाराजगंज में करेंगे चुनावी_सभा

प्रधानमंत्री आज तीन रैलियां करेंगे। पहली रैली हरियाणा के रोहतक में है। इसके बाद पीएम हिमाचल प्रदेश के मंडी जाएंगे। फिर शाम को वे पंजाब के होशियारपुर जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ लोक सभा क्षेत्रों में विशाल जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस अध्‍यक्ष आज हिमाचल प्रदेश के उना और चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे। प्रियंका गांधी की यूपी में आज चार जगह रैली। डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर और भदोही में जनसभा को करेंगी संबोधित।

आज शुक्रवार को तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों भाई यानी एक साथ कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक दोनों भाई एक साथ ही हेलिकॉप्टर से चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. लोकसभा चुनाव के दौरान ये पहला मौका होगा जब दोनों भाई किसी चुनावी सभा में साथ दिखेंगें. इससे पहले दोनों ने अपनी बहन मीसा भारती के लिए चुनाव प्रचार किया है लेकिन महागठबंधन के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगने का काम अकेले तेजस्वी ही करते आए हैं.

यह भी पढ़े  पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा, नवाज की बेटी मरियम को 7 साल की सजा

तेजप्रताप यादव का बात करें तो उनके बगावती सुर लगातार कायम हैं. उन्होंने जहानाबाद सीट से पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है और उसके लिए वोट भी मांग चुके हैं. इससे पहले तेजप्रताप यादव ने आरोप भी लगाया था कि उनको उनके भाई से दूर रखा जा रहा है और ये केवल विरोधियों की साजिश है. दरअसल तेजप्रताप यादव के आरोपों के मुताबिक उनको तेजस्वी के साथ ही हेलिकॉप्टर से जाना था लेकिन बोर्डिंग पास न मिलने के कारण एयरपोर्ट से वापस लौटना पड़ा था.

शुक्रवार को अगर तेजस्वी-तेजप्रताप की जोड़ी चुनाव प्रचार करती है तो ये देखने वाली बात होगी कि दोनों एक मंच से कैसे वोटरों को लुभा पाते हैं और विरोधियों पर निशाना साध पाएंगे.

अमित शाह के रोड शो कल

अमित शाह के रोड शो के कारण शनिवार को दो घंटे तक पीरमुहानी से बारीपथ तक का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा. दोपहर डेढ़ बजे अमित शाह का चार्टर्ड विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड होगा. वहां से वे आयुर्वेदिक कॉलेज आयेंगे, जहां से उनका रोड शो  दोपहर दो बजे शुरू होगा और उसे पूरा होने में लगभग डेढ़ घंटा लगेगा.  रोड शो शुरू होने से आधा घंटा पहले से मार्ग को पूरी तरह सील कर दिया जायेगा और संबंधित मार्ग का ट्रैफिक दूसरे मार्ग से डायवर्ट कर दिया जायेगा.
अमित शाह का काफिला आयुर्वेदिक कॉलेज से ठाकुरबाड़ी रोड, बारी पथ, बाकरगंज होते उद्योग भवन मोड़ और वहां से कारगिल तक जायेगा. इस दौरान पीरमुहानी  से दाहिने नाला रोड होते ट्रैफिक को भिखना पहाड़ी की ओर से निकाला जायेगा. हथुआ मार्केट से आने वाले वाहन बायें घूम जायेंगे और वहां से अशोक राजपथ होकर निकल जायेंगे.
इस दौरान दो घंटे के लिए अशोक राजपथ को  टू वे कर दिया जायेगा और बारी पथ से आनेवाले ऑटो व अन्य वाहनों को अशोक राजपथ से ही वापस आना होगा. ट्रैफिक एसपी अजय कुमार पांडेय ने बताया कि इस संदर्भ में विस्तृत रूट प्लान शुक्रवार को जारी किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here