अवैध शराब कारोबार के आरोप में थाना प्रभारी गिरफ्तार, रिश्वत के 1.16 लाख भी बरामद

0
50

बिहार के गया में एक थानेदार घूस की रकम के साथ दबोचा गया. जिले के एसएसपी राजीव मिश्रा ने चांकद ओपी प्रभारी पवन कुमार को घूस के 1 लाख 17 हजार की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया और उस पर प्राथमिकी दर्ज करवायी.

बिहार पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने अवैध शराब कारोबार के आरोप में आज एक थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया. राज्य में शराब पर प्रतिबंध है. चंदौती थाने के प्रभारी पंकज कुमार को शराब माफिया से मिले होने तथा अवैध शराब कारोबार को संरक्षण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

पुलिस महानिरीक्षक एनएच खान ने बताया कि पुलिस ने छापे के दौरान कुमार के आवास से एक लाख 16 हजार रुपये भी बरामद किये. खान ने बताया कि उन्हें खबर मिली थी कि गया में कुछ पुलिसकर्मी अवैध शराब कारोबार में लिप्त हैं. उन्होंने इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस सूचना पर काम करने को कहा. कुमार को आज अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

यह भी पढ़े  भगवान बुद्ध की धरती से रहा है पुराना रिश्ता : बाबा रामदेव

एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि बीती रात चांकद ओपी प्रभारी ने शराब कारोबार करने के आरोप में बोलेरो चालक के साथ ही तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया था. सभी को नियमानुसार कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जाना था लेकिन इसी बीच उन्हें गुप्त सूचना मिली कि थानाध्यक्ष ने पैसे का लेनदेन कर दो आरोपियों को छोड़ दिया है.

इस सूचना के बाद वे स्थानीय सर्किल इंस्पेक्टर एवं विधि व्यवस्था डीएसपी के साथ चांकद थाना पहुंचे और  कार्रवाई शुरू की. इस दौरान शराब कारोबार के आरोप में गिरफ्तार चार में से दो कारोबारी छूट कर जा चुके थे और उन्हें छोड़ने के एवज में निर्धारित 1.50 लाख में से तत्काल उन्हें 1.16 लाख की राशि मिली थी.

एसएसपी ने कैश को थानेदार के रूम से बरामद किया. पैसे को जब्त करते हुए थानाध्यक्ष को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गयी और फिर घूस लेने की पुष्टि होने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़े  गया गैंगरेप : तेजस्वी जाति देख कर करते हैं सियासत :जदयू प्रवक्ता संजय सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here