अमेरिका में विदेशी नेता का सबसे शानदार रिसेप्‍शन’-हाउडी मोदी पर ऐसा था विदेशी मीडिया का रिएक्शन

0
105

अमेरिका के ह्यूस्‍टन में रविवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया. इस इवेंट में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी पहुंचे और उन्होनें भी NRG स्टेडियम में लगभग 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया. यहां पर दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के शीर्ष नेताओं पर सभी की निगाहें थीं. मोदी और ट्रंप ने यहां पर आतंकवाद के खिलाफ मिलकर लड़ने पर बल दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में ट्रंप के सामने ही पाकिस्‍तान को जमकर लताड़ लगाई. उन्‍होंने आतंकवाद के मुद्दे पर आतंक को पोसने वाले देशों को जमकर कोसा. मोदी के इस कार्यक्रम पर दुनिया भर की नजर थी. आइए जानते हैं कि इस कार्यक्रम पर विदेशी मीडिया का क्‍या कहना है.

ट्रंप ने की भारतीयों की सराहना
न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स ने लिखा है, ”मोदी की रैली में डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी दूसरी पारी के लिए राग छेड़ा, लेकिन दोस्‍ती के सुर में. एनआरजी स्‍टेडियम में हजारों भारतीय अमेरिकन मौजूद थे. ये सब भारत के सबसे लोकप्रिय नेता की जीत का जश्‍न मनाने और उन्‍हें सुनने आए थे. इस भीड़ में ट्रंप समर्थन का कोई चिह्न नहीं था. जैसा अक्‍सर उनकी रैलियों में होता है. डोनाल्‍ड ट्रंप ने हाल के चुनाव में एक बार फिर से पीएम मोदी को चुनने के लिए भारतीयों की सराहना की. इस रैली में दोनों लीडर की स्‍टाइल एक जैसी थी.”

यह भी पढ़े  इतना विकास करेंगे कि पीओके के लोग भी कहेंगे कि हमें भी वहां बुला लिया जाए: सत्यपाल मलिक

मोदी ने कहा, ट्रंप सच्चे दोस्त
सीएनएन ने लिखा… ह्यूस्‍टन में हजारों लोगों की रैली को मोदी और ट्रंप ने संबोधित किया. दोनों ने एक दूसरे की तारीफ की. ट्रंप ने भारतीयों की तारीफ करते हुए अमेरिका में उनके योगदान को सराहा. साथ ही उन्‍होंने पीएम मोदी की लीडरशिप की सराहना करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका के संबंध इतने अच्‍छे कभी नहीं थे. स्‍टेज पर मोदी ने ट्रंप का परिचय एक सच्‍चे दोस्‍त के रूप में कराया. उन्‍होंने अपने चुनावी स्‍लोगन ‘अब की बार मोदी सरकार’ की तरह अब की बार ट्रंप सरकार भी बोला.

ऐतिहासिक आयोजन
बीबीसी ने लिखा… अमेरिका में विदेशी नेता का ये सबसे शानदार रिसेप्‍शन में से एक था. खुद डोनाल्‍ड ट्रंप ने मंच से इस आयोजन को ऐतिहासिक करार दिया. 90 मिनट के शो में 400 लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्‍ड ट्रंप के सामने अपनी प्रस्‍तुति दी. ट्रंप ने कहा, ”मैं सबसे विश्‍वसनीय दोस्‍त के साथ इस आयोजन का हिस्‍सा बनकर बहुत रोमांचित हूं.”

यह भी पढ़े  नालंदा में पत्रकार के बेटे की आंखें फोड़ कर हत्या, मारने से पहले अपराधियों ने फोड़ी आंख

गार्डियन ने लिखा… 50 हजार से ज्‍यादा की भीड़ में लोग मोदी, मोदी. मोदी के नारे लगा रहे थे. उन्‍होंने इस उत्‍साहित कर देने वाली भीड़ के सामने ट्रंप को अपना और भारत का सबसे अच्‍छा दोस्‍त बताया और ‘मेक अमेरिका ग्रेट अमेरिका’ का स्‍लोगन दोहराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here