अब पटना से सीधे जा सकेंगे उदयपुर, आज से शुरू हुई हमसफर एक्सप्रेस

0
22

पटना: पाटलिपुत्र से उदयपुर जाने के लिए हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन का आज से परिचालन शुरू हो गया है. यह ट्रेन बनारस लखनऊ कोटा होते हुए उदयपुर जाएगी. केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, दानापुर विधायक संजीव चौरसिया ने पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया.

इस मौके पर रेलवे के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे. वहीं, केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने बताया कि बिहार से ज्यादातर स्टूडेंट कोटा में पढ़ाई करने के लिए जाते हैं जिन्हें एक ही ट्रेन होने के वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसे बात की जानकारी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गई थी. उनके निर्देश के बाद रेल मंत्री ने दानापुर डीआरएम को जल्द इस ट्रेन की परिचालन शुरू को शुरू करने के लिए कहा था.

इस ट्रेन को हर सुविधा से लैस किया गया है ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. इस ट्रेन में कुल 19 बोगी हैं और साछ ही इसमें जीपीएस सिस्टम लगाया गया है ताकि हर यात्री खुद अपने सीट पर बैठे हुए अपने मोबाइल में इसकी जानकारी ले पाएंगे कि ट्रैन कहां है. इसके साथ ही अंदर डिस्प्ले लगाया गया है जिसमें यात्रियों को हर एक स्टेशन की जानकारी सीट पर प्राप्त होगी.

यह भी पढ़े  एक से ही लागू होगी नयी लघु खनिज नीति

खास बात यह है कि यह पूरी ट्रेन एसी यह ट्रेन खुल वजह से अब गंगा के उस पार के यात्रियों को भी पाटलिपुत्र स्टेशन से कोटा जाने के में काफी सुविधा मिलेगी. फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी लेकिन रामकृपाल यादव ने भरोसा दिलाया कि ट्रेन आगे सप्ताह में तीन दिन चलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here