अपराध का रविवार: लूटपाट, हत्‍या व फायरिंग से दहला बिहार

0
27

रविवार की सुबह हत्‍या, लूट व गोलीबारी आदि की कई घटनाओं से बिहार दहलता दिखा। बांका में एक बालू ठेकेदार से 5.38 लाख की लूट हो गई तो भोजपुर में भीड़ ने एक चोर को पीट-पीटकर मार डाला। पटना में भी एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। उधर, बेगूसराय में एक घर में घुसकर अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत मचा दी।
बालू ठेकेदार से 5.38 लाख की लूट 
बिहार के बांका में एक बालू ठेकेदार के कार्यालय पर बालू माफिया ने हमला कर 5.38 लाख रुपये लूट लिए। माफिया तत्‍वों ने शंकरपुर बालू घाट पर महादेव इन्कलेव कंपनी के धर्मकांटा पर रविवार की सुबह घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि बिना चालान का बालू लेकर जा रहे एक ट्रक को ठेकेदार के कर्मचारी ने रोक दिया था। इसी कारण उक्त घटना को अंजाम दिया गया।
चोर की पीट-पीटकर हत्‍या 
भोजपुर में भीड़ ने कानून हाथ में लेकर एक चोर की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। घटना तब हुई, जब एक डेयरी में घुसे तीन चोरों में से एक को डेयरी मालिक को पकड़ लिया। इसके बाद मौके पर जुटी भीड़ ने चोर की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी।
जानकारी के अनुसार भाेजपुर के बिहिया में बीती रात तीन चोर एक डेयरी में घुसे। इसकी भनक डेयरी मालिक को लग गई। उसने शोर मचाया। इससे चोर भागे। लेकिन, डेयरी मालिक ने उनमें से एक चोर को पकड़ लिया।
इस बीच मौके पर स्‍थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने चोर को घंटों जमकर पीटा। इस कारण उसकी वहीं मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने रविवार को पहुंचकर लाश को जब्‍त किया।
युवक की गोली मारकर हत्‍या
पटना के सालिमपुर थाना के अलीपुर गांव में डेयरी फार्म में दूध देकर लौट रहे एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक अलीपुर निवासी नंदेस कुमार उर्फ बजरंगी है। घटना के कारणों की जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है।
घर में घुसकर गाेलीबारी 
बेगूसराय के छौड़ाही स्थित नारायण पीपर गांव में करीब एक दर्जन अपराधियों ने एक घर में घुसकर जमकर उत्‍पात किया। उन्‍होंने घर के भीतर फायरिंग की बौछार कर दहशत फैला दी। घरवालों की पिस्‍टल के  बट से पिटाई भी की।
बताया जाता है कि घटना का कारण महुआ शराब बनाने का विरोध करना है। पीडि़त परिवार के अनुसार कुछ लोग उनके खेत में महुआ शराब बनाते हैं, जिसका विरोध करने पर उन्‍होंने घटना को अंजाम दिया। घरवालों के अनुसार वे लोग उन्‍हें वहां खेती करने से भी रोकते हैं।
चाचा ने भतीजे को गोली मारी
नालंदा में भी भूमि विवाद में चाचा-भतीजा के बीच गोलीबारी हुई। इस दौरान भतीजा तथा दो अन्य  लोग हो गए हैं। घटना सरमेरा थाना क्षेत्र में रविवार की सुबह में हुई।

यह भी पढ़े  इसरो के कार्टोसैट-2 उपग्रह ने भेजी ये शानदार तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here