अपराधियों त्रस्‍त आरजेडी विधायक सरोज यादव ने मुख्‍यमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन व आत्‍मदाह की दी धमकी

0
30

बिहार में अपराधियों त्रस्‍त राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक सरोज यादव ने पुलिस के रवैये से परेशान होकर मुख्‍यमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन व आत्‍मदाह की धमकी दी है। विधायक के भोजपुर जिला स्थित गांव बड़हरा के केशोपुर स्थित आवास के पास अपराधियों ने पहले गोलीबारी की, फिर दो दिनों बाद मोबाइल पर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और नहीं देने पर परिवार सहित बम से उड़ा देने की धमकी दी। विधायक के अनुसार पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

विदित हो कि विधायक के साथ ऐसी घटनाएं पहले भी होती रहीं हैं। तीन साल पहले उनकी बहन की छेड़खानी का विरोध करने पर हत्‍या तक की जा चुकी है।

भय में विधायक, पुलिस निष्क्रिय

विधायक सरोज यादव ने बताया कि गोलीबारी व रंगदरी की मांग के उपराेक्‍त दोनों मामलों में एफआइआर दर्ज करने के बावजूद पुलिस निष्क्रिय पड़ी है। विधायक ने अपने साथ पहले भी हो चुकी घटनाओं का जिक्र करते हुए कह कि वे व उनका परिवार भय में हैं।

यह भी पढ़े  कैशलेस अर्थव्यवस्था भ्रष्टाचार रोकने में सहायक

केवल अश्‍वासन दे रहे डीजीपी

विधायक ने कहा कि भोजपुर पुलिस के साथ-साथ राज्‍य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) भी केवल आश्वासन दे रहे हैं। आरोपितों की जानकारी होने के बाद भी उन्‍हें गिरफ्तार नहीं किय जा रहा।

आत्‍मदाह की दी चेतावनी

उन्‍होंने कहा कि अगर घटना के आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो वे 19 सितंबर को पटना में मुख्‍यमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। इसके बाद आत्मदाह कर लेंगे।

नई नहीं हत्‍या व रंगदारी की धमकी

विधायक सरोज यादव को फोन पर हत्‍या व रंगदारी की धमकी नई नहीं है। बीते 2016 में भी उन्‍हें फोन पर ऐसी धमकी मिली थी। उस दौरान धमकी देने वाले ने खुद को मंत्री का भतीजा बताया था। साल 2016 में ही विधायक की बहन के साथ ऑटो में छेड़ाखानी तथा बाद में पिटाई के कारण मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here