अपराधियों को करें गिरफ्तार, अन्यथा कार्रवाई को रहें तैयार : डीआइजी

0
265

मधुबनी : समाहरणालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रकोष्ठ में शुक्रवार को दरभंगा प्रक्षेत्र के डीआइजी विनोद कुमार ने एसपी दीपक बरनवाल की उपस्थिति में लूट, डकैती व सांप्रदायिक मामलों से जुड़े कांडों की गहन समीक्षा किया। इस समीक्षात्मक बैठक में एएसपी, विभिन्न अनुमंडलों के एसडीपीओ, थानाध्यक्षों आदि ने भाग लिया।

बाद में दशहरा व मुहर्रम को लेकर आयोजित समीक्षात्मक बैठक में डीआइजी व एसपी के साथ-साथ डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने भी भाग लिया। पुलिस पदाधिकारियों संग समीक्षात्मक बैठक में डीआइजी ने लूट, डकैती व सांप्रदायिक कांडों की गहन समीक्षा किया। इस दौरान डीआइजी ने बेनीपट्टी, अररिया संग्राम, राजनगर एवं बिस्फी के थानाध्यक्ष को सख्त निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर लूट, डकैती व सांप्रदायिक कांड से जुड़े वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करना सुनिश्चित करें या फिर कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहें। राजनगर थानाध्यक्ष को गौसनगर सांप्रदायिक कांड के तीन वांछित आरोपितों को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार करने का सख्त निर्देश दिया।

यह भी पढ़े  बेगूसराय व मधुबनी में मेडिकल कॉलेज बनने का रास्ता साफ

जबकि बेनीपट्टी, बिस्फी व अररिया संग्राम के थानाध्यक्षों को लूट व डकैती के वांछित अभियुक्तों को एक सप्ताह के अंदर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। डीआइजी ने जयनगर एवं बेनीपट्टी में लंबित कांडों की अधिक संख्या रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसडीपीओ को निर्देश दिया कि लंबित कांडों का शीघ्र निष्पादन करवाना सुनिश्चित करें। दशहरा व मुहर्रम को लेकर की गई तैयारी की समीक्षा के क्रम में डीआइजी ने निर्देश दिया कि बिना अनुज्ञप्ति लिए कोई भी विसर्जन या ताजिया जुलूस नहीं निकलना चाहिए।

संवेदनशील जगहों पर गुणवत्तापूर्ण प्रतिनियुक्ति की जानी चाहिए। वहीं एसपी ने बताया कि दशहरा व मुहर्रम के अवसर पर मुख्यालय से जिले में एक डीएसपी की प्रतिनियुक्ति हेतु अनुरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि रात बजे के बाद डीजे बजाया जाएगा तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। ध्वनि के तय मानक से अधिक ध्वनि में डीजे बजाने पर भी डीजे को जब्त कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़े  नेपाल में हुए सड़क हादसे में बिहार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here