अनंत सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस,रणवीर सहित अन्य गए जेल, संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई जारी

0
32

मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के बाढ़ अनुमंडल के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से प्रतिबंधित एके-47 राइफल एवं ग्रेनेड बरामदगी मामले में उनकी गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि विधायक अपने पैतृक आवास से प्रतिबंधित हथियार और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बाद से ही फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पिछले कई दिनों से उनके पटना के एक मॉल और सरकारी आवास समेत कई अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है लेकिन वह पुलिस की पकड़ से दूर हैं। विधायक की गिरफ्तारी के लिए लुकआउट नोटिस जारी कर दी गई है। लुकआउट नोटिस जारी होते ही सभी आव्रजन चेकपोस्ट को सूचना दे दी गई, जिससे वह देश के बाहर नहीं भाग सकेंगे। इसके अलावा सभी संभावित ठिकानों पर पुलिस लगातार नजर रख रही है। इस बीच पुलिस सूाों की मानें तो विधायक श्री सिंह के पास पासपोर्ट नहीं है फिर भी देश के सभी बंदरगाहों एवं हवाईअड्डों को अलर्ट कर दिया गया है। इस बीच पुलिस के आग्रह पर बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कुमार माधवेंद्र की अदालत ने इस मामले में मंगलवार को विधायक श्री सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी कर दिया है। इस मामले में पुलिस विधायक के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास के केयरटेकर और उनके सरकारी आवास पर छापेमारी कर फरार अपराधी छोटन सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार छोटन की पुलिस को गोलीबारी के एक मामले में लंबे समय से तलाश थी। छोटन के खिलाफ हत्या के करीब 22 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि विधायक श्री सिंह एवं उनकी पत्नी नीलम सिंह के खिलाफ वांछित अपराधी को शरण देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। (पेज-3 भी देखें) गौरतलब है कि एके-47 राइफल और ग्रेनेड बरामद होने के मामले में पुलिस ने विधायक श्री सिंह के खिलाफ खिलाफ विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निरोधक (संशोधन) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इस संशोधन अधिनियम के तहत बिहार में होने वाली यह पहली कार्रवाई है। पुलिस इस ¨बदु पर जांच कर रही है कि बरामद की गई एके-47 राइफल मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित सेना के आयुध डीपो से चोरी हुई एके-47 राइफलों में से एक तो नहीं है। आयुध डीपो से एके-47 की चोरी के तार मुंगेर जिले से जुड़ा है। पिछले दिनों मुंगेर में सिलसिलेवार ढंग से कई एके-47 राइफल बरामद की गई तथा इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

यह भी पढ़े  मौसम पूर्वानुमान की सटीक जानकारी देगा ‘‘मेघदूत’

पंडारक के ऑडियो वायरल मामले में कुर्की के दौरान सरेंडर करने वाले रणवीर यादव को पुलिस ने पूछताछ के बाद बाढ़ कोर्ट में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पूछताछ में रणवीर ने अपने भाई लल्लू मुखिया के संबंध में पुलिस को कई जानकारियां दीं। मोकामा पुलिस भी आरोपियों को कोर्ट लायी थी। दूसरी तरफ बाढ़ कोर्ट के आसपास लल्लू मुखिया के सरेंडर करने की संभावना को लेकर बुधवार को भी काफी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। उधर दूसरे दिन भी बाढ़ के गुलाब बाग गांव में लल्लू मुखिया के घर की कुर्की की कार्रवाई जारी रही। गुरुवार को भी कार्रवाई होगी। सुबह में एएसपी लिपि सिंह भी कार्रवाई देखने के लिए पहुंची थीं। बाद में निर्देश देकर वह चली गई। घर में कुर्की की कार्रवाई को लेकर दंडाधिकारी के रूप में बाढ़ के प्रखंड विकास पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार सिन्हा को तैनात किया गया है। घर के आंगन में सोफा सेट, अलमारी, गद्दे, टेबल और कपड़े सहित खिड़की किवाड़ को जमा कर पुलिस निगरानी में रखा गया है। इसकी जब्ती सूची भी मनाई जाएगी।विधायक अनंत सिंह की तलाश जारीबाहुबली विधायक अनंत सिंह की तलाश में पुलिस के कई अधिकारी दिन-रात लगे हुए हैं। इसके बावजूद उनका सुराग नहीं मिल सका है। कई इंस्पेक्टर को मिलाकर बनी टीम ने कई क्षेत्रों में छापेमारी भी की लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं गिरफ्तारी वारंट मिलने के बाद अब पुलिस इश्तहार और कुर्की की कार्रवाई की तैयारी में जुटी हुई है। प्रतिबंधित एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामदगी के बाद गिरफ्तारी के डर से विधायक अनंत सिंह छिपकर रह रहे हैं। बताया जा रहा है कि अनंत सिंह प्रदेश से बाहर चले गये हैं। उनका संपर्क अपने समर्थकों के साथ है। पुलिस कई मोबाइल नंबरों को सर्विलांस में रखकर सूचना जुटा रही है। उधर, लगातार सहायक पुलिस अधीक्षक पूरे मामले की निगरानी कर रहीं हैं। पुलिस पहले विधायक के समर्थक लल्लू मुखिया से निबटने में लगी हुई है। इस अभियान के पूरा हो जाने के बाद विधायक के खिलाफ मुहिम शुरू करेगी।

यह भी पढ़े  दशरथ मांझी श्रम एवं नियोजन अध्ययन संस्थान का सदुपयोग होगा और इसकी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनेगी :- मुख्यमंत्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here