अदा हुई अलविदा जुमे की नमाज,आज मनेगी ईद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राबड़ी और तेजस्वी ने दी ईद की बधाई

0
29

आज सुबह पटना के गांधी मैदान में हजारों की संख्या में लोगों ने एक साथ नमाज अता की और फिर एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी मैदान पहुंचे सबको ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान लोगों के बीच मुख्यमंत्री को ईद मुबारक कहने की होड़ लगी रही। गांधी मैदान की सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस और प्रशासन की विशेष नजर है। एसएसपी मनु महाराज पूरी टीम के साथ वहां मौजूद हैं। इसके साथ ही पूरे पटना में पुलिस की टीम कानून व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए चौकस है।

सीएम नीतीश कुमार ने प्रदेश व देश के लोगों, खासकर मुसलमान भाइयों-बहनों को ईद की मुबारकबाद दी है.  उन्होंने कहा, पवित्र रमजान के माह में रोजेदारों द्वारा की  गयी इबादतों व रोजे से रोजेदारों के घर-परिवार के साथ प्रदेश व देश में  शांति व समृद्धि आये. अमन-चैन कायम रहे, इसकी कामना करते  हैं.  राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी ईद की बधाई दी है.
 
पटना : पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ,पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव, सांसद मीसा भारती ने राज्यवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.  शुक्रवार को जुमा अलविदा एवं ईद की पूर्व संध्या पर नेताद्वय ने कहा कि पूरे एक माह मुस्लिम भाई-बहनों  ने रोज़ा रखा.  खुदा सभी की इबादत कबूल करे. नेता प्रतिपक्ष ने राज्यवासियों से अपील की है की कि वह ईद के त्योहार को मेलजोल और भाईचारा  से मनाएं. वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष  कौकब कादरी ने राज्य की जनता को विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय को ईद पर्व की बधाई दी है.
उन्होंने कहा कि ने कहा कि ईद-उल-फितर का इस्लाम में बड़ा महत्व है. बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता  सदानंद सिंह ने प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकवाद दी है. उन्होंने ईद की बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि पवित्र रमजान महीने के रोजा के बाद मनाया जाना वाला ईद का त्योहार लोगों को खुशियों का पैगाम देता है.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ,पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव, सांसद मीसा भारती ने राज्यवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।  शुक्रवार को जुमा अलविदा एवं ईद की पूर्व संध्या पर उन्होंने कहा कि पूरे एक माह मुस्लिम भाई-बहनों  ने रोज़ा रखा।

यह भी पढ़े  इस बार दुर्गा पूजा की भाब्य्ता देखते बनेगी राजधानी में

खुदा सभी की इबादत कबूल करे. नेता प्रतिपक्ष ने राज्यवासियों से अपील की है की कि वह ईद के त्योहार को मेलजोल और भाईचारा  से मनाएं। वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अध्यक्ष  कौकब कादरी ने राज्य की जनता को विशेषकर अल्पसंख्यक समुदाय को ईद पर्व की बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि ने कहा कि ईद-उल-फितर का इस्लाम में बड़ा महत्व है। बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने प्रदेशवासियों को ईद की मुबारकवाद दी है। उन्होंने ईद की बधाई व शुभकामना देते हुए कहा कि पवित्र रमजान महीने के रोजा के बाद मनाया जाना वाला ईद का त्योहार लोगों को खुशियों का पैगाम देता है।

इसके साथ ही राज्य में शांति व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस बलों की तैनाती की गई है। मस्जिदों और ईदगाहों में भी दंडाधिकारी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी को यह ताकीद कर दी गई है कि किसी भी कीमत पर कोई भी सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश न कर पाए।

यह भी पढ़े  स्कंदमाता की उपासना से पूरी होती हैं समस्त इच्छाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here