अगमकुआं के पास बस पलटी, 3 मरे

0
14
Patna-Oct.26,2018-People and policemen are looking accident site where a passengers loaded bus fell into a ditch after colliding with an electric tower near Dhanki More in Patna.

पटना सिटी के अगमकुआं थाना क्षेत्र के धनुकी मोड़ के पास एक बस हादसा हुआ है. एक बस अनियंत्रित होकर कुछ लोगों को कुचलते हुए गड्ढे में जा गिरी है. इस घटना में तीन लोगों के मौत की खबर है और लगभग 25 लोग घायल बताएं जा रहे है. ये बस राजधानी पटना से समस्तीपुर की ओर जा रही थी. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे है और रेसक्यू किया जा रहा है.

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि दुर्घटना में अब तक तीन लोगों की मौत की खबर है जबकि 25 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) और नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अब तक नहीं हुई . फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

यह भी पढ़े  विधायक को आया फोन- अपनी और परिवार की जान प्यारी है तो..

पटना से समस्तीपुर जा रही बस जैसे ही धनुकीमोड़ के पास पहुंची, बस अनियंत्रित हो गयी। सड़क किनारे तीन लोग खड़े थे। लोगों को रौंदते हुए रेलिंग को तोड़कर बस सड़क किनारे करीब 30 फीट नीचे गड्ढे में जा गिरी। घटना से चारों तरफ चीख-पुकार मच गयी। बस के अंदर बैठे यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। बस के अंदर से चीख-पुकार होने लगी। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोग घटनास्थल पर दौड़े और बस में फंसे यात्रियों को निकालने लगे। काफी संख्या में स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गये थे। इसी बीच प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन आरंभ किया। लोगों को अस्पताल पहुंचाने की कवायद शुरू हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही बस में सवार यात्रियों के परिजन भी घटनास्थल पर पहुंचे और अपने को ढूंढ़ने लगे। भयावह स्थिति को देख पहुंचीं अनेक महिलाएं लोगों के करुण-क्रंदन को सुनकर रोने-चिल्लाने लगीं। हालांकि प्रशासनिक अधिकारी लोगों को ढांढ़स बंधा रहे थे। घायलों को जब अस्पताल ले जाया गया तो परिजन भी अस्पताल पहुंचे और अपने को ढूंढने लगे। अस्पताल में काफी गहमा-गहमी थी। लोग इधर से उधर दौड़ रहे थे। हादसे के बाद इलाके में छाया अंधेरापटना सिटी। अगमकुआं थाना क्षेत्र के धनुकीमोड़ के पास हुए अनियंत्रित बस गड्ढे में पलटने के साथ ही बिजली के टॉवर से टकरा गया। टॉवर से टकराते ही टॉवर नीचे गिर गया। इसके साथ ही इलाके में बिजली गुल हो गयी। देर रात तक संबंधित इलाके में बिजली नहीं आयी थी। बिजली गुल होने से इलाका में अंधेरा छा गया। हालांकि बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और टॉवर को सही करने की दिशा में काम आरंभ कर दिया, लेकिन देर रात तक बिजली नहीं आ सकी थी। बिजली नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े  हमले के पीछे राजद का हाथ है तो हथकड़ी क्यों नहीं लगाते?:तेजस्वी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here