अखिलेश के एक और फैसले को पलटने की तैयारी में योगी सरकार

0
57

नए साल के पहले कैबिनेट बैठक में योगी सरकार पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के एक और फैसले को पलटने की तैयारी में है. मंगलवार शाम होने वाली कैबिनेट बैठक में निकायों में रिक्त पदों पर भर्ती से जुड़े अखिलेश यादव सरकार के एक फैसले सहित कई प्रस्तावों पर विचार होने की उम्मीद है.

दरअसल समाजवादी पार्टी की सरकार ने निकायों में केंद्रित व अकेंद्रित सेवा के ग्रेड पे-1900 से 4200 तक के रिक्त पदों की भर्ती का काम अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से लेकर नगर विकास विभाग को दे दिया था. कहा जा रहा है कि यह फैसला तत्कालीन नगर विकास मंत्री आजम खान के दबाव में हुआ था. योगी सरकार फिर से इन पदों पर भर्ती की जिम्मेदारी आयोग को सौंपने जा रही है.

इसके अलावा आज होने वाली कैबिनेट बैठक में अल्कोहल पर लगने वाले टैक्स की दरें घटा सकती है. वर्तमान में अल्कोहल पर 32 प्रतिशत टैक्स है. इसे घटाकर पांच प्रतिशत करने का प्रस्ताव है. अगर ऐसा होता है तो इसका फायदा शराब कंपनियों को होगा.

यह भी पढ़े  उत्तर प्रदेश में होने वाले उप-चुनावों से पहले एक बड़ा राजनैतिक उलटफ़ेर !

बैठक में आगरा और कानपुर में मेट्रो का संशोधित डीपीआर भी पेश किया जा सकता है. साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण में लागत घटाने से जुड़े फ़ॉर्मूले पर भी विचार हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here