अंतिम चरण में है BJP से सीट शेयरिंग की बात, जल्द होगी घोषणा- JDU

0
13

राजधानी पटना में रविवार को जेडीयू की कार्यकारिणी बैठक की गई है. यह बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास एक अणे मार्ग में किया गया. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. जिसमें आगामी चुनाव को लेकर पार्टी के कार्यों को लेकर बात हुई. वहीं, बिहार में एनडीए के अंदर सीट शेयरिंग को लेकर भी पार्टी के नेताओं को जानकारी दी गई है.

बैठक के बाद राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया. इसमें सबसे अहम एनडीए में सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि सारी बातें तय हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत अंतिम चरण पर है. अब केवल इसकी औपचारिक घोषणा होनी बाकी है.

उन्होंने कहा कि लंबे समय से सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है. लेकिन अब सभी को इंतजार ज्यादा नहीं करना होगा. इसके बारे में जल्दी ही आधिकारिक रूप से जानकारी दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बैठक में भी पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नेताओं से स्पष्ट रूप से कह दिया है कि अब उन्हें ज्यादा इंतजार करना नहीं होगा. सीट को लेकर सारे सवालों का जवाब जल्द मिल जाएगा.

यह भी पढ़े  पटना में हवाला रैकेट का पर्दाफाश, गुजरात के हीरा कारोबारी समेत 4 गिरफ्तार

वहीं, प्रशांत किशोर के जेडीयू में शामिल होने पर आरसीपी सिंह ने कहा कि वह एक अच्छे रणनीतिकार है. वह इस क्षेत्र में नए नहीं है, बल्कि चुनाव को वह बहुत अच्छी तरीके से समझते हैं. प्रशांत किशोर के शामिल होने से पूरी पार्टी में खुशी है. उन्होंने कहा कि जेडीयू में प्रशांत किशोर के लिए असिम संभावनाएं हैं. वह जेडीयू के कार्यों को और मजबूत करेंगे.

आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार की मुलाकात जुलाई महीने में पटना में हुई थी. उस वक्त कहा गया था कि अमित शाह सीट शेयरिंग पर ही नीतीश कुमार से बात करने आ रहे हैं. हालांकि मुलाकात के बाद कहा गया था कि अगस्त में इस बारे में बात साफ हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

वहीं, सीट शेयरिंग पर जेडीयू और बीजेपी के नेता भी काफी उत्सुक दिख रहे हैं. जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने भी कहा था कि सीट शेयरिंग पर फैसला अब हो जाना चाहिए. इससे चुनाव के लिए काम करने में सभी को आसानी होगी. वहीं, बीजेपी के नेताओं ने भी इस बात का समर्थन किया था कि सीट शेयरिंग पर फैसला जल्द हो जाना चाहिए.

यह भी पढ़े  पूजा पंडालों में खूब बज रहे हैं लोकगायिका नीतू नवगीत के भक्ति गीत

हालांकि राजनीतिक गलियारों में आरएलएसपी को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही है. माना जा रहा है कि वह एनडीए का साथ छोड़ महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं. क्यों कि कई मौकों पर उनका बयान पाला बदलने वाला आया था. इसमें उनका ‘खीर’ वाले बयान के बाद काफी कयास लगाए जा रहे है. उन्होंने कहा था कि ‘स्वादिष्ट खीर यादवों के चावल और कुशवाहा के चावल से बनती है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here