अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियों की नीलामी आज

0
9

मुंबर्इ : अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियों की मंगलवार को नीलामी होगी. मुंबर्इ सीरियल बम धमाकों के बाद भारत से भाग चुके डाॅन की करीब 10 संपत्तियों को जब्त किया गया था, जिसमें से तीन की नीलामी की जायेगी. इन तीन संपत्तियों में रौनक होटल अफरोज प्रमुख है, जिस पर सबकी नजर टिकी हुर्इ है.

हालांकि, बताया यह जा रहा है कि पिछली बार की नीलामी के दौरान एक पत्रकार एस बालाकृष्णन ने इसके लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगायी थी, लेकिन वे समय पर इसकी रकम चुका नहीं सके. वहीं, अन्य दो संपत्तियों में डामरवाला बिल्डिंग के छह कमरे और याकूब स्ट्रीट स्थित शबनम गेस्ट हाउस शामिल है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, नीलामी चर्चगेट के आईएमसी बिल्डिंग में स्थित किलाचंद कांफ्रेंस रूम में सुबह 10 बजे से 12 के बीच होगी. इसके अलावा, तीन और संपत्तियों की भी नीलामी होनी है, जिनमें से दो मुंबई में और एक औरंगाबाद में है. नीलामी में शामिल होने वाले आॅल इंडिया हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि

महाराज पर सभी की निगाहें होंगी, क्योंकि उन्होंने दाऊद का होटल खरीदकर वहां शौचालय बनाने की बात कही है. इसके लिए उन्हें मंगलवार को 23 लाख 72 हजार रुपुये की जमानत राशि जमा करनी होगी. वहीं, तय समय में एक करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपये का भुगतान करना होगा. पिछली बार नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर वे उसे सार्वजनिक रूप से जला चुके हैं.

कहां-कहां है दाऊद इब्राहिम की संपत्तियां

मुंबर्इ के भिंडी बाजार स्थित दुमंजिला इमारत : कीमत एक करोड़ 21 लाख रुपये
याकूब स्ट्रीट में स्थित संपत्ति : कीमत एक करोड़ 55 लाख रुपये
होटल रौनक अफरोज : कीमत एक करोड़ 18 लाख रुपये
पर्ल हर्बर में फ्लैट : कीमत 92 लाख 69 हजार रुपये
दादरीवाला चाल में स्थित संपत्ति : कीमत 65 लाख 90 हजार रुपये
औरंगाबाद : फैक्ट्री प्लॉट-कीमत एक लाख दो हजार रुपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here